whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोहन याजव सरकार ने दे दिया दिवाली का तोहफा; लाखों कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में हुई वृद्धि

CM Mohan Yadav Increased Govt Employees DA: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को दीपावली से पहले ही दिवाली का तोहफा दिया है।
12:33 PM Oct 28, 2024 IST | Pooja Mishra
मोहन याजव सरकार ने दे दिया दिवाली का तोहफा  लाखों कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में हुई वृद्धि

CM Mohan Yadav Increased Govt Employees DA: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को दीपावली से पहले ही दिवाली का तोहफा दिया है। दरअसल, सीएम मोहन यादव ने सोमवार को राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 4 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की है। कर्मचारियों को जनवरी 2024 से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी तरफ से दीपावली की डबल बधाई।

Advertisement

मध्य प्रदेश का स्थपना दिवस

सीएम मोहन यादव ने कहा कि 1 नवंबर को मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस है। इसके मध्य में हम सब अपनी-अपनी दिनचर्या चलाते हुए देश की सेवा और प्रदेश की सेवा करते हैं। हम इसी भाव के आधार पर काम करते रहते हैं। मैं राज्य के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को डबल बधाई देना चाहूंगा। अपनी मेहनत, लगन और सकारात्मक सोच के कारण अधिकारी और कर्मचारी पूरे देश में एक खास पहचान रखते हैं। इस नाते सरकार की भी जिम्मेदारी है कि आपके हितों का ध्यान रखा जाए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: जबलपुर: 90 हजार में बिकी नाबालिग ने किया बड़े रैकेट का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार

Advertisement

महंगाई भत्ते में वृद्धि

सीएम मोहन यादव ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से वित्त विभाग के प्रतिपत्र द्वारा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता 14 मार्च 2024 को मंजूर कर लिया गया है। राज्य सरकार ने इसी के आधार पर मंजूर की गई महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई 2023 से लागू की थी। वहीं, किस्तों में एरियर राशि का भुगतान किया गया। अब राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। अभी अक्टूबर चल रहा है, लेकिन हम इसे 1 जनवरी से दिया जाएगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो