whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने उठाया अनोखा कदम, बैंक खाते फ्रीज होने पर सियासत तेज

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने रविवार को 'एक वोट एक नोट' अभियान की शुरुआत की। बता दें मध्य प्रदेश में कुल 28 लोकसभा सीट हैं। यहां चार चरणों में चुनाव होगा, पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल हो होना है।
05:17 PM Mar 31, 2024 IST | Amit Kasana
चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने उठाया अनोखा कदम  बैंक खाते फ्रीज होने पर सियासत तेज
jitu patwari

Madhya Pradesh Congress (विपिन श्रीवास्तव): लोकसभा चुनाव 2024 से ऐन पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज होने के बाद देशभर में सियासत गर्मा गई है। अब कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का अनोखा तरीका अपनाया है। रविवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 'एक वोट एक नोट' अभियान की शुरुआत की।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों से मांगा चंदा

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी चुनाव के लिए सड़कों पर चंदा मांगने निकले। इस दौरान उनके साथ भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। बता दें 'एक वोट एक नोट' अभियान के तहत कांग्रेस क्राउड फंडिंग कर रही है। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान दुकानदार को ऐसा करने का कारण भी बताया।

अकाउंट सीज, आया आयकर विभाग का नोटिस

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार पार्टी का बैंक अकाउंट सीज कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी के इशारे पर आयकर विभाग ने उनकी पार्टी को करीब 1800 करोड़ का वसूली नोटिस भेजा है। जबकि उसी नियम पर बीजेपी की तरफ 4000 करोड़ रुपये निकलते हैं, लेकिन विभाग उनसे यह रकम नहीं मांग रहा है।

बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता अवसरवादी

इससे पहले मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा था कि जो कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो रहे हैं वे कमजोर हैं। उनका कहना था कि ऐसे अवसरवादी नेताओं का कोई वोट बैंक नहीं होता, उनसे बीजेपी चुनावों में कोई फायदा नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें: ‘मोदी’ के खिलाफ बन गया एक और गठबंधन, लोकसभा चुनाव में बढ़ेंगी मुश्किलें?

राज्य में चार चरणों में चुनाव 

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में कुल 28 लोकसभा सीट हैं। यहां चार चरणों में चुनाव होगा। राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है, इसके बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण, फिर 7 मई और 13 मई को मतदान होगा। 4 जून को मतगणना होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो