whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इंदौर में अक्षय कांति की बगावत के बाद जानें कांग्रेस का प्लान 'B', भाजपा भी एक्टिव

Akshay Kanti: इंदौर में अक्षय कांति की बगावत के बाद कांग्रेस बड़ी ही पशोपेश की स्थिति में हैं। कांग्रेस की राज्य इकाई के नेता दूसरी सीटों पर भी प्रत्याशियों से नामांकन फाॅर्म चैक करने को कह रहे हैं।
02:27 PM Apr 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
इंदौर में अक्षय कांति की बगावत के बाद जानें कांग्रेस का प्लान  b   भाजपा भी एक्टिव
कैलाश विजयवर्गीय के साथ सेल्फी में अक्षय कांति बम

MP Lok Sabha Election 2024: एमपी में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया। वे भाजपा विधायक रमेश मेंडोला के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और नाम वापस ले लिया। इसके बाद कांग्रेस पार्टी की किरकिरी हुई है। कांग्रेस के नेता कांति बम को लेकर जुबानी हमला बोल रहे हैं। कुल मिलाकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। नाम वापसी के बाद कांग्रेस का संगठन अचानक सक्रिय हो गया है। कांग्रेस ने प्लान 'बी' पर काम करना शुरू कर दिया है। नाम वापसी के बाद कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच मंथन तेज हो गया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा खेमा निर्दलीयों और अन्य छोटी पार्टियों के उम्मीदवारों से संपर्क साध रहा है ताकि सूरत की तरह ही इंदौर सीट पर निर्विरोध जीत दर्ज की जा सके।

इस बीच सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार कांग्रेस के अंदर निर्दलीय प्रत्याशियों को लेकर एकमत राय बन गई है कि पार्टी कांग्रेस समर्थित विचारधारा वाले निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देगी। राज्य इकाई ने इंदौर ब्लाॅक जिला कमेटी से निर्दलीय प्रत्याशियों की सूची मांगी है। कांग्रेस के संगठन महामंत्री ने बताया कि राज्य इकाई में नाम फाइनल होने के बाद उस पर आखिरी मुहर लगाने के लिए उसका नाम दिल्ली भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्दलीय को समर्थन देने के अलावा कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचा है। कांग्रेस की इस सीट पर एक गलती यह हो गई कि कांग्रेस ने डमी कैडिडेट के तौर पर जिसका फाॅर्म भरवाया था उसका दो दिन पहले ही नाम वापस करवा लिया गया था।

इधर कांग्रेस को मैदान में न देखकर भाजपा भी एक्टिव हो गई है। इंदौर से विधायक और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क साधने में जुटे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा सूरत की तरह ही इंदौर सीट पर भी बिना लड़े ही चुनाव जीत सकती है।

ये भी पढ़ेंः Akshay Kanti Bum कौन? जिन्होंने आखिरी पलों में दिया कांग्रेस को धोखा, क्या सूरत के बाद इंदौर में होगा खेला?

ये भी पढ़ेंः इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने आखिरी दिन क्यों बदला पाला? सामने आए ये बड़े कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो