whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024 से पहले धांसू क्रिकेटर ने किए 'महाकाल' के दर्शन, GT के कप जीतने की मांगी दुआ

Cricketer Umesh Yadav At Mahakaleshwar Temple: हाल ही में, भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे। उन्होंने पत्नी तान्या वाधवा के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए और भस्म आरती देखी। इस दौरान उन्होंने श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति की व्यवस्थाओं की तारीफ भी की।
03:39 PM Mar 16, 2024 IST | Prerna Joshi
ipl 2024 से पहले धांसू क्रिकेटर ने किए  महाकाल  के दर्शन  gt के कप जीतने की मांगी दुआ
Cricketer Umesh Yadav At Mahakal Mandir

Cricketer Umesh Yadav At Mahakaleshwar Temple: उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन पाने के लिए हर रोज भक्तों की भारी भीड़ इकठ्ठा होती है। ऐसे में, भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी उज्जैन पहुंचे और भगवान श्री महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में फाल्गुन शुक्ल पक्ष की सप्तमी वाले दिन भस्म आरती के समय चार बजे मंदिर के पट खुलते ही पंडे पुजारियों ने गर्भगृह में स्थापित भगवान की प्रतिमाओं की पूजा की। दूध, दही, घी, शक्कर और फलों के रस से बने पंचामृत से बाबा महाकाल का जलाभिषेक किया गया। प्रथम घंटाल बजाकर हरि ओम का जल अर्पित किया गया। कपूर आरती के बाद बाबा महाकाल को चांदी का मुकुट, गुलाब के फूलों की माला और रुद्राक्ष धारण करवाए गए। भस्म आरती में बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दर्शन करके आशीर्वाद लिया।

पत्नी के साथ पहुंचे बाबा महाकाल के द्वार

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव शनिवार की सुबह अपनी पत्नी तान्या वाधवा के साथ बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने नंदी हॉल से भस्म आरती देखी और चांदी द्वार से बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

आईपीएल से पहले महाकाल के दर्शन

आपको बता दें कि आईपीएल जल्द शुरू होने वाले हैं और इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव शनिवार को महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर महाकाल के दर्शन किए। उज्जैन का यह महाकालेश्वर 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है।

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के काम की तारीफ की

उन्होंने कहा कि वह बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए अक्सर आते रहते हैं। ऐसा योग संयोग बना और वह भगवान के दर पर आ गए। इसके साथ-साथ उमेश यादव ने श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति की व्यवस्थाओं की तारीफ करते हुए कहा कि मंदिर में दर्शन की व्यवस्था काफी अच्छी है और उन्हें बाबा महाकाल के काफी अच्छे दर्शन हुए।

भेंट में मिली श्री महाकालेश्वर मंदिर की पारंपरिक चुनरी

मंदिर में उमेश यादव महाकाल की भक्ति में रमे हुए नजर आए। उन्हें महाकाल मंदिर के पुजारियों ने महाकाल मंदिर की पारंपरिक चुनरी भी भेंट की।

आपको बता दें कि उज्जैन पूरी दुनिया में धार्मिक नगरी के नाम से काफी मशहूर है। यहां 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर है। बाबा महाकाल के इस मंदिर में रोज भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिलती है। यहां बड़ी संख्या में वीआईपी लोग जैसे नेता, सेलिब्रिटी, मिनिस्टर, आदि भी आशीर्वाद लेने आते रहते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो