whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुना में टेस्टिंग के लिए उड़ रहा टू सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट गंभीर; हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

Guna Aircraft Crash Updates: मध्य प्रदेश के गुना में हादसा हुआ है। हादसे में दोनों पायलट गंभीर बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद जांच शुरू हो गई है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि एक विमान टेस्ट फ्लाइट के लिए उड़ा था। आइए विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
03:51 PM Aug 11, 2024 IST | Parmod chaudhary
गुना में टेस्टिंग के लिए उड़ रहा टू सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश  पायलट गंभीर  हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के गुना में एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। हादसे में हैदराबाद के दो पायलट गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। विमान टेस्ट फ्लाइट के लिए उड़ा था। एयरक्राफ्ट टू सीटर था। लेकिन इंजन में खराबी आने के कारण यह नीचे गिर गया। बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट 152 कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का था। जिसे टेस्टिंग और मेंटेनेंस के लिए गुना की शा शिबा एकेडमी में लाया गया था। करीब 40 मिनट उड़ने के बाद गुना के एयरक्राफ्ट परिसर में ही यह गिर गया। कैप्टन वीसी ठाकुर और एक अन्य पायलट की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद कैंट पुलिस सहित एकेडमी के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

कैंट के टीआई दिलीप राजोरिया के अनुसार इंजन फेल होने से हादसा हुआ है। शनिवार को ही हैदराबाद के दो पायलट आए थे। दोनों बेलगावी इंस्टीट्यूट के हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। हादसे के बाद एयरक्राफ्ट दो हिस्सों में बंट गया।

यह भी पढ़ें:सेक्स एडिक्ट, कई महिलाओं से शादी; बहन तोड़ चुकी रिश्ता…क्या-क्या कांड कर चुका डॉक्टर का हत्यारा संजय रॉय?

हादसे की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हुए हैं। जिसमें एयरक्राफ्ट दो हिस्सों में दिख रहा है। दो दिन पहले ब्राजील में भी एक प्लेन क्रैश हुआ था। जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई थी। साओ पाउलो इलाके के विन्हेडो में यात्री विमान गिरने के बाद चीख पुकार मच गई थी।

यह भी पढ़ें:गर्दन टूटी, चेहरे पर नाखून के निशान, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, लेडी डॉक्टर की ऑटोप्सी रिपोर्ट में सामने आया सच

विमान में 58 यात्री और 4 स्टाफ कर्मी थे। हादसे के बाद कोई जिंदा नहीं बचा। स्थानीय फायर डिपार्टमेंट ने आग बुझाने के लिए दमकल वाहन रवाना किए थे। लेकिन किसी भी यात्री को नहीं बचाया जा सका था। ये फ्लाइट साओ पाउलो से इंटरनेशनल एयरपोर्ट ग्वारूलहोस के लिए रवाना हुई थी। दुर्घटना का कारण विमान में तकनीकी खराबी था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो