whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बारिश की एक रात, न जानें कहा गुम हो गए दर्जनों गधे, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh Donkey Case: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में रहस्यमयी तरीके से दर्जन भर से ज्यादा गधे गायब हो गए हैं। किसानों के लिए जरूरी ये पशु अब लापता हैं, जिससे परेशानी बढ़ गई है। पुलिस जांच कर रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला।
05:01 PM Jul 29, 2024 IST | News24 हिंदी
बारिश की एक रात  न जानें कहा गुम हो गए दर्जनों गधे  जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh Donkey Case: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में रहस्यमय तरीके से गायब हो रहे गधों ने स्थानीय लोगों को हैरान कर दिया है। पिछले कुछ हफ्तों से लगातार मिल रही खबरों के अनुसार, एक दर्जन से अधिक गधे लापता हो चुके हैं।

गधे, ग्रामीण जीवन का अहम हिस्सा हैं। खेतों में जुताई से लेकर सामान ढोने तक, ये पशु किसानों के लिए बेहद उपयोगी होते हैं। उनकी अचानक गायब होना किसानों के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है। गधों की कमी से Agricultural के कामों में परेशानी होने की आशंका भी जताई जा रही है।

यह भी पढ़े: इस महिला की बहादुरी का तोड़ नहीं; 10 सेकेंड में पकड़ा टीवी के पीछे छिपा सांप, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

स्थानीय लोगों में इस रहस्यमयी घटना को लेकर दहशत का माहौल है। लोग अपने गधों की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गए हैं। कई गांवों में रात के समय गधों को घर के अंदर बांद कर रखना भी शुरू कर दिया है।

पुलिस का एक्शन

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है। गधों की चोरी के पीछे के कारणों का भी पता नहीं चल सका है। कुछ लोग इसे पशु तस्करी से जोड़कर देख रहे हैं, तो कुछ का मानना है कि यह किसी अज्ञात गिरोह की करतूत हो सकती है।

यह भी पढ़े: जानें Sanjay Dutt ने क्यों मारी थी नौकरानी को गोली?

बुरहानपुर में यह पहली बार नहीं है जब गधे चोरी की शिकार हुए हैं। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में गधों के एक साथ गायब होने ने पुलिस की चुनौती बढ़ा दी है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी पुलिस को दें। साथ ही पुलिस अब अपराधियों को पकड़ने के लिए 500 CCTV कैमरों की जांच भी कर रही है।

गांव वालों का क्या कहना है?

इस मामले पर गधों के मालिकों में से एक तुकाराम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, गधों के गायब हुए तीन-चार दिन हो चुके हैं। बारिश के कारण उन्होंने गधों को घर से बाहर जाने दिया। लेकिन जब वे वापस नहीं आए, तो मालिकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। गधे एक दर्जन से ज्यादा लोगों के थे, जिनमें पांच-छह प्रजापति परिवार शामिल थे। आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि एक गधे की कीमत लगभग 25,000 से 30,000 रुपये तक होती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो