whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indore Lok Sabha Election Result 2024: इस सीट पर न कांग्रेस न सपा-बसपा, ये 'खास' दे रहा बीजेपी को टक्कर

Indore Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों ने इस बार काफी चौंकाया है। मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा को न कांग्रेस और न सपा से टक्कर मिल रही है बल्कि एक अप्रत्याशित 'उम्मीदवार' ने भाजपा को टक्कर दी है।
11:17 AM Jun 04, 2024 IST | Vishal Pundir
indore lok sabha election result 2024  इस सीट पर न कांग्रेस न सपा बसपा  ये  खास  दे रहा बीजेपी को टक्कर
Indore Madhya Pradesh Election Result 2024 Live

Indore Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनावों के शुरुआती रुझान चौंकाने वाले दिख रहे हैं। यूपी, पंजाब और हरियाणा में इंडिया गठबंधन ने एनडीए के पसीने ला दिए हैं। हालांकि मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही है। मगर यहां एक सीट पर बीजेपी को एक अप्रत्याशित 'उम्मीदवार' ने चुनौती दे दी है। कांग्रेस, बसपा या कोई और पार्टी को छोड़कर कोई और ही दूसरे नंबर पर आ गया है।

हम बात कर रहे हैं स्वच्छता में नए झंडे गाड़ने वाले इंदौर शहर की। इंदौर लोकसभा सीट पर यूं तो बीजेपी के शंकर लालवानी को 4 लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं और वो 3.31 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। मगर दूसरे नंबर पर कोई पार्टी या उम्मीदवार नहीं बल्कि NOTA है। अब तक 70,000 से ज्यादा लोग नोटा का बटन दबा चुके हैं। ये चौंकाने वाला इसलिए है क्योंकि वोटिंग से पहले यहां खेल हो गया था।

कांग्रेस प्रत्याशी ने छोड़ दिया था मैदान

इस सीट से कांग्रेस ने अक्षय कांति बम को उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने नामांकन भी कर दिया था। लेकिन अचानक से बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए। एक तरह से बीजेपी को इस सीट पर वॉकओवर मिल गया। नोटा कुछ हद तक दिखाता है कि लोगों में इस सियासी कलाबाजियों को लेकर रोश भी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो