खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indore Lok Sabha Election Result 2024: इस सीट पर न कांग्रेस न सपा-बसपा, ये 'खास' दे रहा बीजेपी को टक्कर

Indore Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों ने इस बार काफी चौंकाया है। मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा को न कांग्रेस और न सपा से टक्कर मिल रही है बल्कि एक अप्रत्याशित 'उम्मीदवार' ने भाजपा को टक्कर दी है।
11:17 AM Jun 04, 2024 IST | Vishal Pundir
Indore Madhya Pradesh Election Result 2024 Live
Advertisement

Indore Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनावों के शुरुआती रुझान चौंकाने वाले दिख रहे हैं। यूपी, पंजाब और हरियाणा में इंडिया गठबंधन ने एनडीए के पसीने ला दिए हैं। हालांकि मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही है। मगर यहां एक सीट पर बीजेपी को एक अप्रत्याशित 'उम्मीदवार' ने चुनौती दे दी है। कांग्रेस, बसपा या कोई और पार्टी को छोड़कर कोई और ही दूसरे नंबर पर आ गया है।

Advertisement

हम बात कर रहे हैं स्वच्छता में नए झंडे गाड़ने वाले इंदौर शहर की। इंदौर लोकसभा सीट पर यूं तो बीजेपी के शंकर लालवानी को 4 लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं और वो 3.31 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। मगर दूसरे नंबर पर कोई पार्टी या उम्मीदवार नहीं बल्कि NOTA है। अब तक 70,000 से ज्यादा लोग नोटा का बटन दबा चुके हैं। ये चौंकाने वाला इसलिए है क्योंकि वोटिंग से पहले यहां खेल हो गया था।

कांग्रेस प्रत्याशी ने छोड़ दिया था मैदान

इस सीट से कांग्रेस ने अक्षय कांति बम को उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने नामांकन भी कर दिया था। लेकिन अचानक से बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए। एक तरह से बीजेपी को इस सीट पर वॉकओवर मिल गया। नोटा कुछ हद तक दिखाता है कि लोगों में इस सियासी कलाबाजियों को लेकर रोश भी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024madhya pradesh Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement