'इनका काम सिर्फ देश को गड्ढे में छोड़ना है', UPS विरोध को लेकर विपक्ष पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya Scindia Target Opposition For UPS Protest: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष द्वारा किए जा रहे UPS विरोध पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का सिर्फ एक ही काम है देश को गड्ढे में ले जाकर छोड़ देना।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Jyotiraditya Scindia Target Opposition For UPS Protest: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को ग्वालियर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर मीडिया इंटरेक्शन के दौरान उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने UPS को लेकर विपक्ष द्वारा किए जा रहे विरोध पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम ही है सिर्फ विरोध करना और देश को गड्ढे में ले जाकर छोड़ देना।

क्या है UPS?

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने आगे कहा कि UPS (यूनिफाइड पेंशन स्कीम) को पीएम मोदी ने खुद लंबे समय तक सभी सरकारी कर्मचारियों के संगठनों के साथ मिलकर विचार विमर्श करने के बाद यह रास्ता निकाला है। यूनिफाइड पेंशन स्कीम न्यू पेंशन स्कीम है यह ओल्ड पेंशन स्कीम नहीं है यह सबसे बेहतरीन पेंशन स्कीम है। हमारे सभी सरकारी कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा, इसके जरिए प्रत्येक सरकारी कर्मचारियों को कम से कम 50 प्रतिशत अपने बेसिक पे का पिछले 12 महीनों का पेंशन दिया जाएगा। वहीं उसी के साथ जो पहले 10 प्रतिशत केंद्र सरकार का कंट्रीब्यूशन होता था उसे बढ़ाकर अब 14 प्रतिशत कर दिया है।

विपक्ष से सिंधिया ने किए सवाल

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि उसके बावजूद आज विपक्ष के कई राज्य ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर बात कर रहे हैं, उन्होंने 10 प्रतिसत को 14 प्रतिशत तक भी नहीं किया है। विपक्षी राज्यों की स्थिति खुद सब बयां कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो ऐतिहासिक कदम उठाते हुए अपनी कैबिनेट के जरिये उस 14 प्रतिशत को भी अब 18.50 प्रतिशत कर दिया है। ऐसे में विपक्ष से सवाल है कि उनकी कथनी और करनी में अंतर क्यों है? सरकारी कर्मचारियों के लिए मुंह से बोलते ही क्यों है? कागज पर हस्ताक्षर और नोटिफिकेशन क्यों जारी नहीं कर रहे हैं? कर्मचारियों के लिए काम क्यों नहीं कर रहे हैं? इसलिए10 प्रतिशत विपक्षी राज्यों से मेरा सवाल है कि बोलना बंद कीजिए और कर्मचारियों के लिए में काम करना शुरू कीजिए।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, MP के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा नई पेंशन स्कीम का फायदा

राहुल गांधी पर बोला हमला

इसी के साथ केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष जो चिल्ला चिल्लाकर कह रहे हैं OPS लागू करो, उनको क्या हो गया? कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में चुनाव के समय मेनिफेस्टो में OPS लागू करने का वादा किया था। सरकार बने लंबा समय हो चुका है अपने उन राज्यों में OPS लागू क्यों नहीं किया है। दूसरों को उंगली दिखाना बहुत आसान है अपने वादे पर अमल क्यों नहीं किया है?

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रियल कोन्क्लेव

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्रियल कोन्क्लेव को लेकर बात की। उन्होंने कहा की हमारे ग्वालियर चंबल संभाग में उद्योग क्षेत्र में बहुत संभावनाएं हैं। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि इस कांक्लेव में अच्छे फैसले लिये जाएंगे। ग्वालियर चंबल संभाग दिल्ली का एक काउंटर मैग्नेट बन सकता है। उद्योग और मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी की पर्यटन एग्रीकल्चर सभी क्षेत्रों में ग्वालियर चंबल अंचल में बहुत बड़ा क्षेत्र है। इसलिए उन्हें पूरा विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यह कांक्लेव सफल होगा।

Open in App
Tags :