whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूनिवर्सिटी में नॉलेज रिसोर्स को बनाया जाए 'वाइब्रेंट स्टूडेंट सेंट्रिक सेंटर', मध्य प्रदेश शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

MP University Vibrant Student Centric Center: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी में नॉलेज रिसोर्स को 'वाइब्रेंट स्टूडेंट सेंट्रिक सेंटर' बनाने का निर्देश दिया है।
03:09 PM Jun 27, 2024 IST | Pooja Mishra
यूनिवर्सिटी में नॉलेज रिसोर्स को बनाया जाए  वाइब्रेंट स्टूडेंट सेंट्रिक सेंटर   मध्य प्रदेश शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

MP University Vibrant Student Centric Center: मध्य प्रदेश के विकास के लिए भाजपा की मोहन यादव सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश को हर एक क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहते हैं, जिसके लिए वह नई-नई योजनाएं बना रहे हैं। सीएम मोहन यादव का कहना है कि किसी प्रदेश के विकास का रास्ता शिक्षा से होकर गुजरता है। इसी के तहत प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने बुधवार को भोपाल के राजीव गांधी टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी में निर्मित नॉलेज रिसोर्स एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री इन्दर सिंह परमार ने यूनिवर्सिटी के प्रबंधन को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

शिक्षा मंत्री का निर्देश 

उच्च शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के आधार के तहत इंडस्ट्री-एकेडमिक मीट का आयोजन किया जाएगा। इस मीट में उद्योग जगत की जरुरत के अनुसार पाठ्यक्रम निर्माण करने के साथ बाकी के जरुरी काम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के सभी शैक्षणिक प्रयासों और इनोवेशन की जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर किया जाएंगा। यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करते हुए कहा कि प्रशासन को स्टार्टअप के लिए इकोसिस्टम बनाने और विद्यार्थियों के नए इनोवेशन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, बोले- पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेगी आपातकाल की संघर्ष गाथा

'वाइब्रेंट स्टूडेंट सेंट्रिक सेंटर'

इसके साथ ही मंत्री इन्दर सिंह परमार ने विद्यार्थियों के नए इनोवेशन को उद्योग जगत तक पहुंचाने के लिए बड़ी कंपनियों को इनक्यूबेशन सेंटर से जोड़ने की दिशा में काम करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नॉलेज रिसोर्स एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर को यूनिवर्सिटी कैंपस में विद्यार्थियों के साथ-साथ पूरे प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को उपयोगी बनाने की दिशा में कार्य योजना बनाकर 'वाइब्रेंट स्टूडेंट सेंट्रिक सेंटर' के रूप में स्थापित किया जाए।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो