whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव से पहले मिला नोटों का जखीरा, गिनते-गिनते हांफ गए अधिकारी, देखें Video

Madhya Pradesh News : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। चुनाव में धनबल और पैसों का इस्तेमाल न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है। इंदौर की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने नोटों का जखीरा बरामद किया है।
04:22 PM Mar 25, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव से पहले मिला नोटों का जखीरा  गिनते गिनते हांफ गए अधिकारी  देखें video
इंदौर में मिला कैश का जखीरा।

Madhya Pradesh News : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह एक्टिव हो गई हैं। लोकसभा चुनाव को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए EC के निर्देश पर प्रशासन भी सतर्क है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के इंदौर में नोटों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। नोटों की गिनती करते-करते अधिकारी हांफ गए।

लोकसभा चुनाव 2024 में पैसों और धनबल का इस्तेमाल न हो, इसे लेकर जांच एजेंसियां एक्टिव हो गई हैं। होली से एक दिन पहले रात में इंदौर के राजेंद्र नगर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित चोइथराम मंडी चौराहा पर पुलिस और एफएसटी की टीम गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान टीम को एक फॉर्च्यूनर से 56 लाख रुपये नकदी मिली।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने जारी की 5वीं लिस्ट, जयपुर उम्मीदवार सुनील शर्मा की जगह पूर्व मंत्री लड़ेंगे चुनाव

एक थैले तथा दो कार्टूनों में भरी थी नकदी

फॉर्च्यूनर की डिक्की से एक थैले तथा दो कार्टून मिले, जिसमें भारी मात्रा में नकदी रखी थी। इसकी सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक कुमार शर्मा और सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग गांधीनगर रुबि मिजवानी मौके पर पहुंचे और फिर उन्होंने एफएसटी की टीम को बुलाया।

यह भी पढ़ें : मंडी से चुनाव लड़ेंगी कंगना, वरुण गांधी का कटा टिकट, BJP ने जारी की 5वीं सूची, देखें पूरी List

हर एंगल पर जांच कर रही टीम

पुलिस प्रशासन ने नकदी जब्त कर ली है। जब एफएसटी के अधिकारी कैश की गिनती करते-करते हांफ गए। कुल कैश 56 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। इसे लेकर रुबि मिजवानी ने कहा कि अब जांच टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतने रुपये कहां से आए। ये कैश चुनाव के इस्तेमाल में जा रहे थे या फिर किसी व्यापारी का था। सभी एंगल पर जांच पड़ताल की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो