खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खजुराहो में बड़ा दांव चलने की तैयारी में INDIA गठबंधन; पूर्व IAS बनेंगे सपा-कांग्रेस के सारथी?

खजुराओ लोकसभा चुनाव: मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया गया है। इसकी वजह से यहां विपक्ष के लिए संकट की स्थिति बन गई है। लेकिन खबर आई है कि इंडिया गठबंधन इस सीट से चुनाव लड़ रहे एक अन्य प्रत्याशी और पूर्व आईएएस अधिकारी आरबी प्रजापति को समर्थन दे सकती है।
11:23 AM Apr 07, 2024 IST | Gaurav Pandey
खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार पूर्व आईएएस अधिकारी आरबी प्रजापति
Advertisement

Khajuraho Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से विपक्षी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का फॉर्म रद्द हो गया है। इसके बाद से विपक्ष आगे की रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। इसी बीच यहां से निर्दलीय उम्मीदवार आरबी प्रजापति वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीतू पटवारे से मिलने पहुंचे। बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे के तहत खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के हिस्से में आई थी। उसने यहां से मीरा यादव को टिकट दिया था, लेकिन उनका नामांकन खारिज हो गया है।

Advertisement

जीतू पटवारी से बंद कमरे में बातचीत हुई है। प्रजापति ने आरोप लगाया है कि भाजपा उन पर नामांकन फॉर्म वापस लेने का दबाव बना रही है। वहीं, इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने को लेकर पटवारी ने कहा कि इससे साफ दिख रहा है कि भाजपा कितना ज्यादा डरी हुई है। उन्होंने कहा कि खजुराहो से इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। हम किस प्रत्याशी को समर्थन देंगे इसे लेकर समय आने पर ऐलान कर दिया जाएगा। पटवारी ने यह भी कहा कि हम किसी निर्दलीय को नहीं बल्कि किसी पार्टी को समर्थन देंगे।

Advertisement

प्रजापति को समर्थन दे सकता है इंडिया गठबंधन

बता दें कि आरबी प्रजापति रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं। खजुराहो लोकसभा सीट पर वह ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद जीतू पटवारी व आरबी प्रजापति की मुलाकात से माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन प्रजापति को समर्थन दे सकता है। वह निर्दलीय भी नहीं हैं तो कांग्रेस की उस शर्त को भी पूरा करते हैं। प्रजापति ने भारतीय निर्वाचन आयोग से भी इस बात की शिकायत की है कि भाजपा की ओर से उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

भाजपा की ओर से सांसद वीडी शर्मा हैं उम्मीदवार

भाजपा ने इस सीट से वीडी शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। शर्मा ही यहां के मौजूदा सांसद भी हैं। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती मीरा यादव को ही माना जा रहा था। लेकिन मीरा का नामांकन खारिज होने के बाद यह लगभग तय हो गया था कि यह सीट एक बार फिर भाजपा के खाते में ही जानी है। लेकिन, अगर इंडिया गठबंधन प्रजापति को समर्थन दे देता है तो एक तरह से उस की दावेदारी कहीं न कहीं मजबूत होगी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने फिर साधा BJP की Kangna Ranaut पर निशाना

ये भी पढ़ें: आम चुनाव का कैसा होगा परिणाम? जानिए क्या है AI का अनुमान

ये भी पढ़ें: यूपी में 15 सालों के सियासी आंकड़े, BJP का था कांग्रेस जैसा हाल

Advertisement
Tags :
electionsIndia AllianceKhajuraholok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement