खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भोपाल सीट पर अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई कांग्रेस, 19 अप्रैल को होगा चुनाव

Bhopal Lok Sabha Seat: कांग्रेस अभी तक भोपाल लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई है, जबकि 19 अप्रैल को पहले चरण में यहां चुनाव होना है। बीजेपी अपने प्रत्याशी का ऐलान पहले ही कर चुकी है।
02:29 PM Mar 20, 2024 IST | Achyut Kumar
कांग्रेस ने अभी तक भोपाल लोकसभा सीट पर नहीं किया उम्मीदवार का ऐलान
Advertisement

Bhopal Seat Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो गया है, लेकिन अभी तक भोपाल सीट पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई है। ऐसे में सवाल खड़े हो गए हैं कि कांग्रेस आखिर उम्मीदवारों के नाम क्यों घोषित नहीं कर रही है, जबकि नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

Advertisement

पहरे चरण में 19 अप्रैल को होगा मतदान

बता दें कि पहले चरण की तीन सीटों पर अभी तक कांग्रेस अपने उम्मीदवार को तय नहीं कर पाई है, जबकि 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। ऐसे में अब एक महीने से भी कम समय बचा है।

भोपाल से कौन-कौन हैं टिकट के दावेदार?

माना जा रहा कि कांग्रेस इस बार तीन या चार विधायकों को भी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। पार्टी जबलपुर से लखन घनघोरिया, उज्जैन से महेश परमार, शहडोल से फुन्देलाल मार्को और मंदसौर से विपिन जैन को उम्मीदवार बना सकती है। वहीं, भोपाल सीट से अरुण श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

किसे कहां से मिल सकता है टिकट?

सूत्रों के मुताबिक, उज्जैन से महेश परमार, मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू या पंकज उपाध्याय, इंदौर से अक्षय कांति बम या चिंटू चौकसे, खंडवा से अरुण यादव या किशोरी देवी शिवकुमार, राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह या चंदर सोंधिया, विदिशा से अनुमा आचार्य, नर्मदापुरम से संजय शर्मा, बालाघाट से कंकर मुनजारे या हीना कांवरे, गुना से विरेंद्र रघुवंशी या यादवेंद्र यादव, ग्वालियर से प्रवीण पाठक, झाबुला से हर्ष विजय गहलोत, जबलपुर से लखन घनघोरिया, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, रीवा से अभय मिश्रा, शहडोल से फुंदेललाल मार्को, सागर से गुड्डा राजा बुंदेला और मंदसौर से विपिन जैन को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: MP News: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कमलनाथ के करीबी ने छोड़ा ‘हाथ’, BJP में हुए शाम‍िल

बीजेपी ने भोपाल से आलोक शर्मा को बनाया उम्मीदवार

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार प्रज्ञा ठाकुर का टिकट काटकर आलोक शर्मा को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर पिछले 35 साल से बीजेपी का कब्जा है। पिछली बार बीजेपी ने 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

कौन हैं आलोक शर्मा?

आलोक शर्मा भोपाल नगर निगम से पहली बार 1994 में पार्षद चुने गए थे। वे 2015 से 2020 तक महापौर भी रहे। उन्हें 2023 के विधानसभा चुनाव में भोपाल उत्तर से चुनावी मैदान में उतारा गया, लेकिन हार गए। अब उन पर बीजेपी ने एक बार फिर से विश्वास जताया है। आलोक बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और उज्जैन संभाग के प्रभारी भी हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी इंदौर तो PM मोदी वायनाड सीट से लड़ें चुनाव, कांग्रेस-बीजेपी ने एक-दूसरे को दी चुनौती

Advertisement
Tags :
Bhopalcongresslok sabha election 2024mp politics
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement