whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में हादसे ने फिर ली टाइगर की जान, वन विभाग में मचा हड़कंप

Madhya Pradesh A Cub Died in Accident: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से एक शावक की मौत हो गई है, साथ ही 2 शावक घायल हो गए हैं। हादसे से वन विभाग में हड़कंप मच गया है।
05:48 PM Jul 15, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में हादसे ने फिर ली टाइगर की जान  वन विभाग में मचा हड़कंप

Madhya Pradesh A Cub Died in Accident: मध्य प्रदेश में एक के बाद एक टाइगरों की मौत की संख्या बढ़ती ही जा रही है। एक दिन पहले की रविवार को चिकलोद रेंज में संदिग्ध हालत में 12 दिन पुराने टाइगर का शव मिला था। बुधनी जिले में एक शावक की मौत हो गई है और 2 शावक घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शावक की मौत ट्रेन की चपेट में आने के कारण हुई है। यह दूसरा दिन है जब प्रदेश में टाइगर की मौत हुई है। इस हादसे की खबर से पूरे वन विभाग में हड़कंप मचा है।

ट्रेन की चपेट में आए 3 शावक

हादसे की सूचना मिलते ही, मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई और शवक के शव को कब्जे में ले लिया, वहीं घायल शवकों का इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, यह हादसा जिले के चौका मिटघाट की टनल नंबर 3 के पहाड़ी नाले के पास हुआ है। माना जा रहा है कि ट्रेन के सामने आने की वजह से तीनों शवक उसकी चपेत में आ गए, जिसके बाद एक शवक की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। हालांकि, अभी इस बात पता नहीं चल पाया है कि शवक किस ट्रेन की चपेट में आया था। वैसे मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ, गृह मंत्री बोले- पढ़ाई में क्वांटिटी नहीं क्वालिटी जरूरी

एक दिन पहले ही मिला था टाइगर का शव

बता दें कि, एक दिन पहले ही रविवार को चिकलोद रेंज में भी एक शावक का शव मिला था। इस पूरे मामले की जांच STF को सौंपी गई है। इस हादसे की लगातार वन विभाग पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दरअसल, बहुत पहले ही केंद्र सरकार ने फॉरेस्ट से कहा था कि ट्रेन के ट्रैक किनारे फेंसिंग लगाई जाए। लेकिन आज तक पटरियों और जंगल के बीच में जालीदार फेंसिंग लगाने का काम नहीं हुआ। इसकी वजह से आय दिन वन प्राणियों के साथ दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो