whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1600 की आबादी वाले एक गांव ने देश को दिए सांसद-विधायक और SDM-तहसीलदार, पढ़ें काफी दिलचस्प है कहानी

Madhya Pradesh Amla Village: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में स्थित 1600 आबादी वाले एक में 2 सांसद, 2 विधायक, 2 SDM और 4 तहसीलदार हैं। 4 तहसीलों में बटे इस गांव कहानी काफी दिलचस्प हैं।
06:50 PM Mar 18, 2024 IST | Pooja Mishra
1600 की आबादी वाले एक गांव ने देश को दिए सांसद विधायक और sdm तहसीलदार  पढ़ें काफी दिलचस्प है कहानी
मध्य प्रदेश का आमला गांव

Madhya Pradesh Amla Village: देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव की लहर है। वैसे आमतौर पर कई गांवों और जिलों का एक ही सांसद होता है, लेकिन आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे अनोखे गांव के बारे में बताने वाले हैं, जिसके पास 2 सांसद, विधायक, 2 SDM और 4 तहसीलदार हैं। इससे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि इस गांव की कुछ आबादी मात्र 1600 लोग हैं। इस गांव की सीमा ऐसी है कि बच्चे एक तहसील क्षेत्र में रहते हैं और पढ़ने के लिए दूसरे तहसील क्षेत्र में जाते हैं। हम बात कर रहे हैं आमला गांव की, जो आगर मालवा जिले में स्थित है।

आमला गांव के 2 सांसद और 2 विधायक

आमला गांव में 2 लोकसभा सीटें हैं, एक राजगढ़ और दूसरी देवास-शाजापुर। फिलहाल राजगढ़ सीट से रोडमल नागर सांसद हैं और देवास-शाजापुर से महेंद्र सोलंकी सांसद हैं। इस बार भी आमला गांव के 1600 लोग लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। वहीं बात करें गांव के 2 विधायकों के बारे में तो आगर विधासभा क्षेत्र से मधु गहलोत विधायक हैं। वहीं सुसनेर विधासभा क्षेत्र से भेरोसिंह बापू विधायक हैं।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, बोनस मार्क्स को लेकर लिया गया बड़ा फैसला

4 तहसीलों वाला आमला गांव

आगर मालवा जिले में स्थित आमला गांव 4 तहसीलों में बटा हुआ है। गांव का एक हिस्सा सुसनेर तहसील में है, एक हिस्सा आगर तहसील में है, कुछ हिस्सा नलखेड़ा तहसील में और कुछ हिस्सा बड़ोद तहसील में है। इतना ही नहीं, इस गांव के राशन कार्ड और वोटर आईडी भी अलग-अलग हैं। इस गांव का ये हाल है कि एक ही घर के दो भाई अलग-अलग तहसील में रहते हैं, उनके वोटर आईडी और राशन कार्ड अलग हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो