होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी, छत्तीसगढ़ में हुई हल्की बारिश, 3 दिन तक स्थिर रहेगा मौसम

MP CG Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी ने कहर बरसा रखा है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में अलगे 3 दिन तक मौसम का मिजाज स्थिर रहने वाला है। वहीं मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर जारी रहेगा।
11:39 AM May 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP CG Weather Update: भीषण गर्मी ने इन दिनों पूरे देश का हाल बेहाल कर रखा है। दिल्ली, मुंबई, यूपी और राजस्थान समेत मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी ने कहर बरसा रखा है। बीते दिन छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम का मिजाज बदला और चिलचिलाती धूप से परेशान लोगों को बारिश ने काफी राहत मिली है। वहीं मध्य प्रदेश के लिए कल का दिन गर्म किसी भठी की तरह था। बीते दिन पूरे मध्य प्रदेश का औसतन तापमान 45 डिग्री के पार रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार, 23 मई को भी मध्य प्रदेश में गर्मी का टॉर्चर जारी रहेगा। हालांकि कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे।

Advertisement

छत्तीसगढ़ में 3 दिन तक स्थिर रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ का मौसम अगले 3 दिनों तक स्थिर रहेगा, प्रदेश के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। इसके साथ ही विभाग ने बताया कि अगले 4 दिनों तक प्रदेश के एक 2 स्थानों पर मेघगर्जन, अंधड़ और बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान बेमेतरा में 43.3 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम तापमान नारायणपुर में 19.9 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं रायपुर में शाम ढलते तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है।

प्रदेश के जिलों का तापमान

बिलासपुर में 41.6 डिग्री
जगदलपुर में 36.7 डिग्री
दुर्ग में 41.8 डिग्री
राजनांदगांव में 41.5 डिग्री
अंबिकापुर में 39.5 डिग्री

Advertisement

मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर जारी 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश के लोगों को आज शाम तक गर्मी से राहत मिल सकती है। दरअसल प्रदेश के कुछ जिलों में 23 माई की शाम तक तेज हवाएं और हल्की बारिश हो सकती हैं। इसमें बैतूल, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी शामिल है। हालांकि बाकी जिलों में गर्मी का कहर पहले की तरह ही बरसने वाला है। विभाग के मुताबिक बुंदेलखण्ड में आज तापमान का पारा 47 डिग्री के पार जा सकता है।

MP के ज्यादा गर्म रहने वाले शहर

रतलाम- 45 डिग्री
धार- 44.9 डिग्री
दमोह- 44.8 डिग्री
खण्डवा- 44.5 डिग्री
खरगौन- 44.5 डिग्री
खजुराहो- 44.2 डिग्री

Open in App
Advertisement
Tags :
CG Weather Update
Advertisement
Advertisement