whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी! MP के 46 जिलों में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ को हीटवेव की चेतावनी

MP and CG Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का कहर जारी है, मध्य प्रदेश का तापमान जहां 45 डिग्री के पार है, वहीं छत्तीसगढ़ में तापमान 44 डिग्री के पार है। इस बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में लू का रेड अलर्ट जारी किया है और छत्तीसगढ़ को हीटवेव की चेतावनी दी है।
12:26 PM May 27, 2024 IST | Pooja Mishra
गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी  mp के 46 जिलों में लू का रेड अलर्ट  छत्तीसगढ़ को हीटवेव की चेतावनी

MP and CG Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है, दिन पर दिन दोनों प्रदेशों में तापमान बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इस भीषण गर्मी के कारण जनता काफी बेहाल है। मध्य प्रदेश में बीते दिन 40 साल में दूसरी बार ऐसा हुआ कि प्रदेश का तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचा। वहीं छत्तीसगढ़ में भी तापमान 44 डिग्री के पार ही रहा। इस बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, रतलाम, धार और राजगढ़ समेत 46 जिलों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में गर्मी का हाल 

विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के कई शहरों में भीषण गर्मी के रिकॉर्ड टूटेंगे। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेज गर्मी पड़ने की संभावना है। राज्य के भोपाल, इंदौर, रतलाम, धार और राजगढ़ समेत 46 जिलों के लिए विभाग ने लू का रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार 40 साल में दूसरी बार हुआ भोपाल का तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचा गया है। वहीं 46.8 डिग्री तापमान के साथ राजगढ़ प्रदेश में सबसे गर्म बना हुआ है। इस भीषण गर्मी के बीच महू, खरगो, रतलाम, जावरा में तेज बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: 4 मजदूरों की मौत, पुलिया में गिरी गाड़ी; मध्य प्रदेश के गुना में हुआ भीषण हादसा

छत्तीसगढ़ का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ के तापमान में 3-4 डिग्री की वृद्धि हुई है, जिसके साथ प्रदेश का तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया है। विभाग ने प्रदेश के रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के कुछ स्थानों में हीटवेव की चेतावनी जारी की है। विभाग ने बताया कि राजधानी रायपुर में तापमान का पारा 44 डिग्री पहुंचने की संभावना है।

प्रदेश के सबसे गर्म शहर

बेमेतरा में 44.1 डिग्री
रायपुर में 43.7 डिग्री
बिलासपुर में 42.4 डिग्री
दुर्ग में 43.6 डिग्री
मूंगेली में 43.3 डिग्री
रायगढ़ में 42.4 डिग्री

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो