चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'वॉशरूम भी नहीं जा पाते...पढ़ने भी नहीं देते'..12वीं में फर्स्‍ट ड‍िवीजन लाने वाली छात्रा ने पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग

Madhya Pradesh Barwaha Girl Suicide: मध्य प्रदेश के बड़वाह में एक नाबालिग युवती ने खुदखुशी कर ली है। तीन दिन पहले पूजा चौहान ने एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा फर्स्ट डिविजन से पास की थी। तो आखिर तीन दिन बाद ऐसा क्या हुआ कि पूजा ने अपनी जान दे दी? पूजा ने सुसाइड नोट लिखकर खुदखुशी की वजह बताई है।
12:52 PM Apr 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Madhya Pradesh Barwaha Girl Suicide: 24 अप्रैल 2024 यानी आज से तीन दिन पहले मध्य प्रदेश ने 12वीं के नतीजे जारी किए थे, जिसमें बड़वाह की रहने वाली पूजा चौहान ने फर्स्ट डिविजन के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी। पढ़ाई में अव्वल और जिंदगी में कुछ दिखाने का ख्वाब देखने वाली पूजा ने खुदखुशी कर ली। तीन दिन पहले रिजल्ट की खुशियां मनाने वाली पूजा ने अचानक अपनी जान क्यों ली? इस सवाल का जवाब पूजा के उस सुसाइड नोट में है, जिसके आखिरी शब्द हैं 'सॉरी मां'।

Advertisement

पिता से परेशान थी पूजा

पूजा चौहान की सुसाइड के जिम्मेदार तो कई हैं। मगर इस घटना के सबसे बड़े दोषी पूजा के पिता मीणा चौहान हैं। दरअसल पिता के शराब पीने की लत से परेशान होकर पूजा ने इतना बड़ा कदम उठाया है। पूजा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि पिता हर रोज शराब पीकर मां को मारते-पीटते थे और मां के सथ हिंसा करते थे। पूजा इससे काफी दुखी थी। पूजा के अनुसार पिता के डर से पूजा वॉशरूम भी नहीं जा पाती थी और ना ही वो पढ़ पा रही थी।

अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

पूजा ने पिता की शिकायत पुलिस में की। मगर एमपी पुलिस सोती रही। आखिर में तंग आकर पूजा घर की छत पर गई और खुदपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। पूजा को इंदौर स्थित अस्पताल ले जाया गया। मगर पूजा का 90 प्रतिशत शरीर जल चुका था और अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में पूजा ने दम तोड़ दिया।

Advertisement

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पूजा ने अपने सुसाइड नोट में कई लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पूजा ने लिखा उसके पापा माणा चौहान उसकी मौत के जिम्मेदार हैं। मगर इसके अलावा बड़वाह पुलिस और शराब बेचने वाले भी पूजा के सुसाइड के जिम्मेदार हैं। पूजा के अनुसार सुसाइड जैसा कदम उठाने से पहले उसने कई बार पुलिस की मदद मांगनी चाही और 100 नंबर पर फोन लगाया। मगर पुलिस ने मामले पर कोई एक्शन नहीं लिया।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh NewsMP News
Advertisement
Advertisement