whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024 Playoffs: RCB की लगातार चौथी जीत, पंजाब किंग्स का तोड़ा सपना

IPL 2024 Playoffs: पंजाब किंग्स की हार के बाद उसका प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का सपना टूट गया है। जबकि आरसीबी की उम्मीदें जिंदा हैं।
11:51 PM May 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024 playoffs  rcb की लगातार चौथी जीत  पंजाब किंग्स का तोड़ा सपना
Punjab Kings IPL 2024

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल के 58वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। आरसीबी ने धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को 60 रनों से हराया। इस जीत के बाद आरसीबी की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं। आरसीबी की ये लगातार चौथी जीत है। वहीं इस हार के बाद पंजाब किंग्स का प्लेऑफ में जाने का सपना टूट गया है। पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है। वह मुंबई इंडियंस के बाद इस सीजन प्लेऑफ से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है।

इस तरह हुई Plaoffs से बाहर हुई पंजाब किंग्स

दरअसल, पंजाब किंग्स की टीम 12 में से 8 मुकाबले हार चुकी है। टीम अब 8 अंकों और -0.423 की नेट रन रेट के साथ नौवें स्थान पर आ गई है। पंजाब किंग्स के पास अब सिर्फ दो ही मुकाबले बचे हैं। जिनमें वह जीत के बाद अधिकतम 12 अंक ही हासिल कर सकती है।

दिल्ली और लखनऊ में से एक टीम हासिल करेगी 14 पॉइंट

जबकि 12 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहले से ही मौजूद हैं। दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 14 मई को मुकाबला निर्धारित है। जिसमें से एक टीम जीतते ही 14 अंक प्राप्त कर लेगी। इस तरह पंजाब किंग्स प्लेऑफ से बाहर हो गई है।

एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है पंजाब

खास बात यह है कि जिस तरह से पंजाब किंग्स की टीम इस बार प्रदर्शन कर रही थी। उसे देखकर लग रहा था कि वह टॉप-4 में जगह बना सकती है। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने इस सीजन गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। उसने टी-20 में सबसे ज्यादा बार 200 का टार्गेट अचीव करने का रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन इसके बाद टीम को हार पर हार मिलती रहीं।

ये भी पढ़ें: लियोनल मेसी के नैपकिन के लिए ऑक्शन शुरू, करोड़ों की कीमत का अनुमान

आईपीएल के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो पंजाब किंग्स 16 सीजन में एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब की टीम सिर्फ एक ही फाइनल में पहुंची है। टीम ने 2014 के फाइनल में जगह बनाई थी। तब केकेआर ने उसे शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें: PBKS vs RCB: तूफानी पारी के बाद विराट कोहली ने आलोचकों को दिया जवाब, स्ट्राइक रेट पर दिया बयान 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजू सैमसन के विकेट पर स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया वीडियो, टॉम मूडी ने किया एक्सप्लेन

ये भी पढ़ें: Vidwath Kaverappa Debut: पहले किस्मत ने दिया धोखा, फिर मिल गया मौका, ऐसा डेब्यू नहीं देखा

ये भी पढ़ें: BAN W vs IND W: महिला टीम की बड़ी जीत, बांग्लादेश का 5-0 से किया सफाया 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो