खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भोपाल के बोट क्लब पर तिरंगा अभियान का जश्न, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुनगुनाया देशभक्ति गीत

CM Mohan Yadav News: एमपी में 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में सीएम मोहन यादव भोपाल के बड़ा तालाब में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।
03:30 PM Aug 13, 2024 IST | Deepti Sharma

CM Mohan Yadav News: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार 78वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोरशोर से तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को भोपाल से हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बड़ी झील का नजारा मंगलवार को मनमोहक ही नहीं रोमांचित कर देने वाला है। इस मौके पर यहां हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा नजर आ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव बड़ी झील के बोट क्लब पर पहुंचे और उन्होंने हाथ में तिरंगा लेकर लहराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने देश भक्ति का गीत भी गाया।

उन्होंने कहा कि नावों पर तिरंगे की यात्रा की यह शुरुआत हुई है। 15 अगस्त तक यह सिलसिला जारी रहेगा। हमारी कोशिश होगी कि बड़े तालाब में एक बड़ा और ऊंचा तिरंगा लगाया जाए। उन्होंने कहा कि देशभक्ति का अलग ही माहौल है, राजधानी की बड़ी झील की तैरती नावों पर तिरंगा थिरकता नजर आ रहा है। इसे किसी की नजर न लगे, यही परमात्मा से प्रार्थना है। हम सभी का यह सौभाग्य है कि सभी लोगों के संघर्ष से देश को आजादी मिली है। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र, सबसे बड़ी ताकत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खड़ा है।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मंत्री कृष्णा गौर विधायक भगवानदास सबनानी सहित तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे। पर्यटन विभाग के अधिकारियों सहित विभिन्न संस्थाओं के बच्चे भी मौजूद रहे। इस दौरान हर तरफ देश भक्ति के गीत गूंजते रहे। राज्य में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत राज्य के लगभग डेढ़ करोड़ घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। आम लोगों को तिरंगा आसानी से सुलभ हो सके इसके लिए जगह-जगह स्टॉल भी लगाए गए। गांव से लेकर बड़े शहरों तक तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं, जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे, युवा और बुजुर्ग हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव भी इन आयोजनों में मौजूद रहकर हर किसी से स्वतंत्रता दिवस के समारोह को उत्साह और उमंग के साथ बनाने की अपील कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- भैंसदेही के रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए CM मोहन यादव, 60.29 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Open in App Tags :
CM Mohan YadavHar Ghar Tiranga AbhiyanMadhya Pradesh News