whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'देश का विभाजन सबसे दुखद घटनाओं में से एक है', कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

CM Mohan Yadav In Partition Horrors Day Program: सरोजिनी नायडू कन्या महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने देश के विभाजन पर केंद्रित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। कार्यक्रम में मंत्री विश्वास सारंग, राज्यमंत्री धर्मेन्द्र लोधी, विधायक भगवान दास सबनानी मौजूद रहे।
03:42 PM Aug 14, 2024 IST | Deepti Sharma
 देश का विभाजन सबसे दुखद घटनाओं में से एक है   कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव
cm mohan yadav

CM Mohan Yadav In Partition Horrors Day Program: 77 वर्ष पूर्व आज ही के दिन भारत का बंटवारा हुआ था और पाकिस्तान के रूप में एक नया राष्ट्र अस्तित्व में आया था। देश के बंटवारे की बरसी को देशभर में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी सिलसिले में भोपाल के सरोजिनी नायडू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय (नूतन कॉलेज) में भी एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हुए। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मुख्यमंत्री यादव ने देश के विभाजन पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया और बंटवारे के दौरान मारे गए लोगों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में विभाजन का दंश झेलने वाले विस्थापित परिवारों को भी आमंत्रित किया गया। मंच से सीएम ने इनका सम्मान भी किया।

विभाजन की घटना से लें सबक

इस दौरान सीएम यादव ने अपने संबोधन में कहा कि धर्म के आधार पर हुआ देश का विभाजन भारतीय इतिहास का एक काला अध्याय था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों द्वारा इस दिवस को स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाना, विस्थापन का दर्द झेलने वाले लोगों को विनम्र श्रद्धांजलि है। विभाजन की विभीषिका जैसी अतीत की गलतियों से सीख लेकर हम सभी भविष्य की लंबी उड़ान के लिए तैयार हों। इस कार्यक्रम में मंत्री विश्वास सारंग, राज्यमंत्री धर्मेन्द्र लोधी, विधायक भगवान दास सबनानी, महापौर मालती राय और भाजपा के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  ‘साय वही जो साया दे’, सिंगर कैलाश खेर ने बताया छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का मतलब

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो