whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

श्रीश्री रविशंकर का बड़ा बयान, बोले- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लौटा रहे उज्जैन का प्राचीन वैभव

CM Mohan Yadav Meet Sri Sri Ravishankar: श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि डॉ. यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद उज्जैन का प्राचीन काल का वैभव लौट आया है। मप्र देश का दिल है और जब दिल हेल्दी रहता है तो पूरा शरीर अच्छा रहता है।
11:07 AM Aug 09, 2024 IST | Deepti Sharma
श्रीश्री रविशंकर का बड़ा बयान  बोले  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लौटा रहे उज्जैन का प्राचीन वैभव
cm mohan yadav meet sri sri ravishankar

CM Mohan Yadav Meet Sri Sri Ravishankar: बेंगलुरु में निवेशकों से बातचीत के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार को वहां आर्ट ऑफ लिविंग के सत्संग में सम्मिलित हुए। यहां आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर से उन्होंने आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर में शिक्षा प्राप्त कर रहे मध्यप्रदेश के बच्चों की कुशलक्षेम जानी। श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि डॉ. यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद उज्जैन का प्राचीन काल का वैभव लौट आया है। मप्र देश का दिल है और जब दिल स्वस्थ रहता है तो पूरा शरीर अच्छा रहता है। डॉ. यादव ने गुरूजी के मुखारविन्द से हुए सत्संग का लाभ लिया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भ्रमण के दौरान गुरु श्रीश्री रविशंकर के साथ अन्नकूट क्षेत्र का अवलोकन भी किया।

यहां मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि दुनिया में कई देश हैं, जो आगे तो बढ़ना चाहते हैं, पर कोई किसी को लूटना चाहता है तो कोई दबाना चाहता है। दुनिया में हमारी ही संस्कृति है, जो हमें विश्व गुरु बनने की ओर ले जाती है। जीवन में कभी अवसाद आ जाए और गुरु जी को याद कर लो कष्ट चला जाता है। ऐसी कला गुरुजी सिखाते हैं। श्रीश्री रविशंकर ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव से बातचीत के दौरान प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा गोसंरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रदेश की खुशहाली और उन्नति के लिए श्रीश्री रविशंकर से मार्गदर्शन प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर का भ्रमण करते हुए गुरु श्रीश्री रविशंकर के साथ गोशाला का अवलोकन किया। उन्होंने गोवंश को दुलार करते हुए अपने हाथों से गुड़ भी खिलाया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज आर्ट ऑफ लिविंग अंतर्राष्ट्रीय सेंटर, बेंगलुरु में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में की सहभागिता।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सत्संग में आए श्रद्धालुओं से कहा कि गुरुदेव हम सभी को जीवन जीने की कला सिखाते हैं। हमें हर कष्ट में मुस्कुराने और जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा गुरुजी से मिलती है। गुरुजी के बताए मार्ग पर चलकर मनुष्य सच्चे अर्थों में जीना सीख रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि वे आज के समय के एक अद्भुत जीवन दृष्टा और आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर के आश्रम में आये हैं। भक्तों के साथ मिलने का मौका मिला। यहाँ जो अनुभव किया, वह जीवन भर स्मृतियों में रहेगा। गुरूजी आध्यात्मिक चेतना की मशाल हैं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि परमात्मा करें गुरूजी सदैव इसे प्रज्ज्वलित रखें। उन्होंने गुरूजी से मध्यप्रदेश में आकर विश्वविद्यालय खोलने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सरकार उनके साथ रहेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बेंगलुरू में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कर्नाटक की जनता और शासन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक (बेंगलुरू) की उनकी यात्रा अदभुत रही। गुरूजी के आश्रम आकर बहुत ही आनंद का अनुभव हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे भी गुरूजी इस प्रकार कार्यक्रमों से जनता को लाभांवित करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Bengaluru Interactive Session से मध्य प्रदेश में आया 3200 करोड़ का निवेश, गूगल क्लाउड से मिला ये प्रस्ताव

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो