खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में रक्षाबंधन थीम पर महिला उद्योगपतियों का होगा समागम, मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे शामिल

CM Mohan Yadav News: मुख्यमंत्री 10 अगस्त को विजयपुर के श्योपुर में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में प्रत्येक लाड़ृली बहन के खाते में 1500 रुपये की राशि सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर करेंगे। इसके अलावा 9 से लेकर 13 अगस्त को कई सम्मेलन भी होंगे।
12:23 PM Aug 08, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mohan yadav

CM Mohan Yadav News: प्रदेश के विकास के लिए मोहन सरकार लगातार काम कर रही है। इसी के तहत महिलाओं के लिए कई योजनाओं को लेकर काम कर रही है। इस बार मध्यप्रदेश की ‘लाड़ली बहनों’ को रक्षाबंधन से पहले बड़ा तोहफा मिलने वाला है। पहली बार ‘एमपी सरकार’ बहनों को 1500 रुपए देने जा रही है। सीएम डॉ. मोहन यादव 10 अगस्त को सिंगल क्लिक से लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों के खातों में 10 अगस्त को राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की जाएगी। इसके अलावा विजयपुर के श्योपुर में होने वाले स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना अंतर्गत अगस्त माह की राशि रुपए 1250 के साथ ही खास उपहार स्वरूप में लाड़ली बहनों के खातों में 250 रुपए अंतरित किए जाएंगे। 10अगस्त को रक्षाबंधन और सावन उत्सव की थीम पर प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

कौन-कौन से सम्मेलन होंगे

इसके अलावा रक्षाबंधन की थीम पर 9 अगस्त को रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन, 11 अगस्त को महाविद्यालय तथा एनसीसी/एनएसएस बालिकाओं से संवाद, 12 अगस्त को देवी अहिल्याबाई शहरी क्षेत्र महिला महापौर, अध्यक्ष एवं पार्षद सम्मेलन तथा 13 अगस्त में प्रदेश में महिला उद्योगपति सम्मेलन होंगे। कार्यक्रम में सहभागिता करने वाले शासकीय हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अधिकारियों को कार्यक्रमों की तैयारी के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें-  मंत्री ने बुलाई बैठक, 12 अगस्त को मध्य प्रदेश में होगा नशा मुक्त जागरूता कार्यक्रम

एमपी की इन जगहों में फहरेगा 78 फीट लंबा तिरंगा

मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत इंदौर, भोपाल, ग्वालियर एवं जबलपुर में 78 फीट लंबा तिरंगा फहराया जाएगा। रानी दुर्गावती और देवी अहिल्या बाई की स्मृतियों को भी हर घर तिरंगा अभियान में जोड़ा जाए। स्टेट लेवल पर उपलब्ध पुलिस बैंड को कार्यक्रमों से जोड़ते हुए तिरंगा यात्राएं निकाली जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव मलय श्रीवास्तव ने बताया कि स्व-सहायता समूह के पास पर्याप्त तिरंगे ध्वज उपलब्ध हैं। पंचायत स्तर तक स्व-सहायता समूह द्वारा तिरंगे उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  ‘आप भारत को फिर से गौरवान्वित करेंगी’, विनेश फोगाट Disqualification पर बोले CM मोहन यादव

Open in App Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh NewsRaksha Bandhan