होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सिंग्रामपुर में हुई MP कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान

MP Cabinet Meeting News: मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक वीरांगना रानी दुर्गावती के सम्मान में सिंग्रामपुर में हुई। इस मौके पर अक्टूबर महीने की लाड़ली बहन योजना की राशि बहनों के खाते में डाली गई।
04:41 PM Oct 05, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mohan yadav cabinet meeting
Advertisement

MP Cabinet Meeting News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सिंग्रामपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती जी की 520 जयंती के अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसके साथ ही किसानों को भी सौगात दी गई है। दमोह जिले में हवाई पट्टी बनाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही रानी दुर्गावती के नाम से योजना शुरू होगी।

Advertisement

हालांकि, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और नई तबादला नीति को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। खास बात ये है कि इस बैठक में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन भी शामिल हुए।

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल सिंग्रामपुर में आयोजित मंत्री परिषद की बैठक के महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में इस बार दशहरा लोकमाता अहिल्याबाई को समर्पित होगा। सभी मंत्री अपने प्रभार के जिले या विधानसभा क्षेत्र में दशहरे पूजन करेंगे। वहीं, लाड़ली बहनों के खातों में 1574 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

Advertisement

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

सिंग्रामपुर में बोले सीएम मोहन यादव

अब समय इसी बात का आया है की रानी दुर्गावती की तरह हमारी बहनें भी शस्त्र हाथों में लेकर पूजा करें। बहन हो या भाई हो शस्त्र पूजन से समाज का पौरुष जगाना है। हमारी सरकार का फैसला है प्रदेश के सभी मंत्री, सांसद विधायक जहां पर भी रहेंगे दशहरे पर शस्त्र पूजा करेंगे। हजारों साल से हमारी यही पहचान है, हाथों में शास्त्र और शास्त्र दोनों रहा है।

ये भी पढ़ें-  ‘छोटे उद्योगों के उद्यमियों को MP सरकार से मिलेगी पूरी मदद’, MSMEs विभाग की बैठक में बोले CM मोहन यादव

Open in App
Advertisement
Tags :
Cabinet MeetingCM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement