whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में होली को लेकर एडवाइजरी, बिजली कंपनी ने बताया होलिका दहन को लेकर क्या सावधानियां बरतें?

Madhya Pradesh Electricity Distribution Company: मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने पूरे शहर के लोगों और सभी बिजली उपभोक्ताओं से होलिका दहन को लेकर खास अपील की है। कंपनी ने प्रदेश के लोगों से ट्रांसफार्मर, बिजली के खंभों और बिजली की ऐसी लाइनों के नीचे होलिका दहन करने मना किया है।
11:54 AM Mar 19, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में होली को लेकर एडवाइजरी  बिजली कंपनी ने बताया होलिका दहन को लेकर क्या सावधानियां बरतें
मध्य प्रदेश होलिका दहन

Madhya Pradesh Electricity Distribution Company: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव के साथ-साथ होली के त्योहार की भी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। हम सभी जानते हैं कि होली की धुलेंडी होली से एक दिन पहले होलिका दहन की परंपरा निभाई जाती है। ऐसे में राज्य के मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने पूरे शहर के लोगों और सभी बिजली उपभोक्ताओं से सुरक्षित होलिका दहन के लिए अपील की है। कंपनी ने सभी लोगों से कहा कि लोग किसी भी ट्रांसफार्मर, बिजली के खंभों और बिजली की ऐसी लाइनों के नीचे होलिका दहन न करें, जहां से विद्युत प्रवाहित हो रहा हो।

विद्युत वितरण कंपनी का लोगों को संदेश 

कंपनी ने कहा है कि ऐसी जगहों या लाइनों के नीचे होलिका दहन से बड़े हादसे की गंभीर संभावना हमेशा बनी रहती है। ऐसे में बतौर नागरिक समझदारी इसी में है कि हम इस तरह की संभावनाओं से बचे रहें। विद्युत वितरण कंपनी ने अपने संदेश में यह भी कहा कि लोग होलिका दहन का आयोजन बताए गए बिजली लाइनों से दूर हटकर किसी दूसरे स्थान पर करें। कंपनी इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि आग की लपटों से एल्यूमिनियम तारों और बिजली के केबल के गलने, जलने और टूटने लगती हैं, ऐसे में हादसे की सबसे अधिक संभावनाएं रहती हैं। अगर यह तारे टूट कर गिर जाती हैं, तो इससे कोई भी बड़ी अप्रत्याशित घटना घट सकती है।

यह भी पढ़ें: 1600 की आबादी वाले एक गांव ने देश को दिए सांसद-विधायक और SDM-तहसीलदार, पढ़ें काफी दिलचस्प है कहानी

होली के त्योहार में रंगा बाजार 

राज्य में होली त्योहार के लिए तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। राज्य के सभी प्रसिद्ध और छोटे बाजारों में रंग, पिचकारियां और गुलाल से सज गए हैं। हालांकि, इस साल होली के बीच बाजार में काफी सुस्ती देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि इसका कारण मार्च के आखिरी हफ्ते में होली होने की तारीख है, क्योंकि होली 25 मार्च को है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो