बहनों का इंतजार खत्म, मोहन सरकार आज खाते में ट्रांसफर करेगी लाड़ली बहना योजना की सितंबर की किस्त

Ladli Behna Yojana MP: महिलाओं को सशक्त करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना शुरू की है। सितंबर माह के लिए प्रदेश की प्रत्येक लाड़ली बहना के खाते में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

featuredImage
Ladli Behna Yojana

Advertisement

Advertisement

Ladli Behna Yojana MP: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 9 सितंबर, सोमवार को सागर जिले के बीना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अलग-अलग योजनाओं की राशि लाभार्थियों के खातों में जमा करेंगे। इनमें लाड़ली बहना योजना की माह सितंबर की राशि भी शामिल है।

सितंबर माह में प्रत्येक लाड़ली बहना को 1250 रुपए के हिसाब से 54 करोड़ 73 लाख 10 हजार 500 रुपये का भुगतान डिजिटल माध्यम से किया जाएगा। योजना का लाभ उठाने वालीं प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों को इसका बेसब्री से इंतजार है। साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन अंतर्गत माह अगस्त की राशि का सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की जाएगी। जिलास्तर पर कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से योजना के हितग्राही और सम्बंधित अधिकारी जुड़ेंगे।

10 तारीख आने से पहले खाते में आ जाती है राशि

आपको बता दें, महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने की 10 तारीख तक हर हाल योजना की राशि भेजी जाती है। प्रदेश सरकार द्वारा 15 महीने से किस्त के रूप में इसे भेजा जा रहा है। सितंबर महीने में 16वीं किस्त है। महिलाओं को महीना शुरू होते ही इस किस्त के आने का इंतजार बेसब्री से होता है। सरकार भी इस राशि को डालना कभी नहीं भूलती है।

6 तरह की पेंशन योजनाओं की किस्त भी ट्रांसफर करेंगे

लाडली बहनों के सम्मेलन में इसके अलावा केंद्रीय और राज्य की 6 तरह की पेंशन योजनाओं के माह अगस्त पेड-इन सितंबर 2024 में प्रदेश के कुल 55 लाख 40 हजार 194 पेंशन हितग्राहियों को 332.4 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। सिंगल क्लिक के माध्यम से इसमें भी सागर के 2 लाख से अधिक पेंशन हितग्राहियों को 12 करोड़ से अधिक की राशि भेजी जाएगी। वहीं, अपनी बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर करने से पहले उन्होंने सभी को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें-  इंदौर के विकास को लगेंगे पंख! बैठक में सीएम मोहन यादव ने की कई बड़ी घोषणाएं

Open in App
Tags :