whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जबलपुर होटल ब्लास्ट मामले में CM मोहन यादव का एक्शन, बनी 5 सदस्यीय कमेटी, इन पहलुओं पर करेगी जांच

Jabalpur Hotel Blast Case: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आईटीसी की निर्माणाधीन होटल में शनिवार को ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अब इस मामले पर सीएम मोहन यादव ने कड़ा एक्शन लिया है।
07:19 PM Oct 07, 2024 IST | Deepti Sharma
जबलपुर होटल ब्लास्ट मामले में cm मोहन यादव का एक्शन  बनी 5 सदस्यीय कमेटी  इन पहलुओं पर करेगी जांच
cm mohan yadav action

Jabalpur Hotel Blast Case: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आलीशान होटल में हुए ब्लास्ट मामले में सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद 5 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में फायर डिपार्टमेंट अधिकारी से लेकर पीआईयू, आईओसीएल, गेल के टेक्निकल एक्सपर्ट शामिल होंगे। यह पांच सदस्य कमेटी इस बात की जांच करेगी कि हादसा आखिर कैसे हुआ, किन परिस्थितियों में ब्लास्ट हुआ और उसके लिए कौन जिम्मेदार है? रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

आपको बता दें, शनिवार को उद्घाटन से पहले वेलकम होटल में ब्लास्ट से 1 युवती की मौत हो गई थी। वहीं 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि शनिवार की शाम होटल वेलकम में गैस की पाइपलाइन की टेस्टिंग के दौरान होटल की ऊपरी मंजिल में ब्लास्ट हो गया था। घटना पर खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी दुख जताया था। सीएम ने मृतक के परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हज़ार की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

Advertisement

मुआवजे का ऐलान

हादसे के बाद जबलपुर कलेक्टर और एसपी ने स्थल का मुआयना किया और बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा मृत परिवार को चार लाख और घायलों को पचास हजार रूपये की आर्थिक सहायता घोषित की गई है। अभी पुलिस इन्वेस्टिगेशन कर रही है कि आखिर यह ब्लास्ट कैसे हुआ।

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने जताया शोक

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “जबलपुर के निर्माणाधीन ITC होटल के किचन में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान भीषण आग लगने की सूचना मिली है। इस दुखद घटना में घायलों को बेहतर उपचार देना, हमारी प्राथमिकता है। समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। घटना में दुर्भाग्य से एक महिला की असामयिक मृत्यु हुई है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं।

ये भी पढ़ें- ‘बच्चों को वन और वन्य जीवन की महत्ता बचपन से ही सिखाएं’, समारोह में बोले MP राज्यपाल मंगुभाई पटेल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो