होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जबलपुर होटल ब्लास्ट मामले में CM मोहन यादव का एक्शन, बनी 5 सदस्यीय कमेटी, इन पहलुओं पर करेगी जांच

Jabalpur Hotel Blast Case: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आईटीसी की निर्माणाधीन होटल में शनिवार को ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अब इस मामले पर सीएम मोहन यादव ने कड़ा एक्शन लिया है।
07:19 PM Oct 07, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mohan yadav action
Advertisement

Jabalpur Hotel Blast Case: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आलीशान होटल में हुए ब्लास्ट मामले में सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद 5 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में फायर डिपार्टमेंट अधिकारी से लेकर पीआईयू, आईओसीएल, गेल के टेक्निकल एक्सपर्ट शामिल होंगे। यह पांच सदस्य कमेटी इस बात की जांच करेगी कि हादसा आखिर कैसे हुआ, किन परिस्थितियों में ब्लास्ट हुआ और उसके लिए कौन जिम्मेदार है? रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

आपको बता दें, शनिवार को उद्घाटन से पहले वेलकम होटल में ब्लास्ट से 1 युवती की मौत हो गई थी। वहीं 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि शनिवार की शाम होटल वेलकम में गैस की पाइपलाइन की टेस्टिंग के दौरान होटल की ऊपरी मंजिल में ब्लास्ट हो गया था। घटना पर खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी दुख जताया था। सीएम ने मृतक के परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हज़ार की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

मुआवजे का ऐलान

हादसे के बाद जबलपुर कलेक्टर और एसपी ने स्थल का मुआयना किया और बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा मृत परिवार को चार लाख और घायलों को पचास हजार रूपये की आर्थिक सहायता घोषित की गई है। अभी पुलिस इन्वेस्टिगेशन कर रही है कि आखिर यह ब्लास्ट कैसे हुआ।

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने जताया शोक

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “जबलपुर के निर्माणाधीन ITC होटल के किचन में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान भीषण आग लगने की सूचना मिली है। इस दुखद घटना में घायलों को बेहतर उपचार देना, हमारी प्राथमिकता है। समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। घटना में दुर्भाग्य से एक महिला की असामयिक मृत्यु हुई है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं।

ये भी पढ़ें-  ‘बच्चों को वन और वन्य जीवन की महत्ता बचपन से ही सिखाएं’, समारोह में बोले MP राज्यपाल मंगुभाई पटेल

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement