खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: दिल्ली हादसे को देख अलर्ट हुए CM मोहन यादव, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

CM Mohan Yadav Gave Strict Instructions: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली के इस हादसे को देखते हुए अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने विभाग के अधिकारियों को राज्य के सभी कोचिंग संस्थानों के निरीक्षण का निर्देश दिया है।
06:17 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Gave Strict Instructions: देश की राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में जो हादसा हुआ, उसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। दिल्ली के इस हादसे को देखते हुए मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों की एक बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने विभाग के अधिकारियों को राज्य के सभी कोचिंग संस्थानों के निरीक्षण का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी कहा कि बेसमेंट में चल रहे कोचिंगल सेंटर्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

Advertisement

सीएम मोहन का अधिकारियों को निर्देश

मंत्रालय हुई समीक्षा बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि कल दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में एक हादसा हुआ है, यहां बेसमेंट एरिया में पानी भरने से UPSC परीक्षा की तैयारी कर रहे 3 युवाओं की दर्दनाक मौत हुई है। इस घटना पर चर्चा करते हुए सीएम मोहन ने मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सीएम मोहन ने कोचिंग के जल निकासी और बिजली व्यवस्था की भी जांच के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: घर की छत पर लगवाएं सोलर प्लांट, मोहन सरकार देगी 78 हजार रुपये तक की सब्सिडी

Advertisement

सीएम के निर्देश का पालन

प्रमुख सचिव राजस्व निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम मोहन यादव के निर्देशों के परिपालन में बैठक के दौरान ही प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग के स्थानों में जल भराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा ने बताया कि 16 नगर निगम कमिश्नर्स को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे अपने कार्यक्षेत्र में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों और अन्य धर्मशालाओं और संस्थाओं का निरीक्षण कर प्रतिवेदन सौंपें।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement