whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: चुनाव के बाद एक्शन में आई मोहन सरकार, 5,600 नौकरी देने वाले इस प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

CM Mohan Yadav Approved GAIL (India) Limited Largest Project: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गेल (इंडिया) लिमिटेड के 60 हजार के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। इस प्रोजेक्ट के साथ अब देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्रोजेक्ट प्रदेश के आष्टा में लगने जा रहा है।
01:09 PM Jun 08, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  चुनाव के बाद एक्शन में आई मोहन सरकार  5 600 नौकरी देने वाले इस प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

CM Mohan Yadav Approved GAIL (India) Limited Largest Project: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लोकसभा चुनाव के बाद से एक्शन मोड में आ गए हैं। सीएम मोहन यादव फिर से प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्रोजेक्ट प्रदेश के आष्टा में लगने जा रहा है। यह प्रोजेक्ट आष्टा के सह पेट्रोकेमिकल परिसर में लगाया जाएगा। हाल ही में सीएम मोहन यादव ने गेल (इंडिया) लिमिटेड के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है।

60,000 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट 

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गेल (इंडिया) लिमिटेड द्वारा सीहोर जिले के आष्टा तहसील में 60,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ लगाई जाने वाले एथेन क्रैकर प्रोजेक्ट को स्वीकृति दे दी है। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्रोजेक्ट होने वाला है। इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति देते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि इससे क्षेत्र के स्थानीय लोगों के लिए रोजगार का पैदा होगा। साथ ही प्रदेश के औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने इस प्रोजेक्ट के लिए आवश्यक भूमि के अधिग्रहण की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘कोई भूखा न रहे, अन्न का एक भी दाना बर्बाद न हो’, World Food Day पर CM मोहन ने दिलाया संकल्प

आष्टा में देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्रोजेक्ट 

बता दें कि सीहोर जिले के आष्टा तहसील में करीब 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश से बनने वाले इस प्रोजेक्ट में ग्रीन फील्ड पेट्रोकेमिकल परिसर भी प्रस्तावित है। इसके तहत LLDPE, HDPE, MEG और प्रोपीलीन जैसे पेट्रोकेमिकल्स का प्रोडक्शन करवाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के जरिए क्षेत्र के करीब 5,600 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो