whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, प्रदेश की महिला स्वसहायता समूहों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

CM Mohan Yadav Big Decision: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य की एक बड़ी जिम्मेदारी महिला स्वसहायता समूहों को सौंपी है।
02:30 PM Jun 28, 2024 IST | Pooja Mishra
cm मोहन यादव का बड़ा फैसला  प्रदेश की महिला स्वसहायता समूहों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

CM Mohan Yadav Big Decision: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर मुम्मकिन कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी के तहत एक बार फिर से सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की महिला स्व-सहायता समूहों को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल, में, सीएम मोहन यादव ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत नलजल योजना के संचालन का काम प्रदेश की महिला स्व-सहायता समूहों को सौंपने का फैसला लिया है। उन्होंने यह फैसला मंत्रालय में जल जीवन मिशन की बैठक के दौरान लिया है।

जल जीवन मिशन की बैठक

जल जीवन मिशन की बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि जल जीवन मिशन के नलजल योजना के संचालन का काम प्रदेश की महिला स्व-सहायता समूहों को सौंपा जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मिशन के अंतर्गत बनी संरचनाओं के लंबे समय तक के संचालन के लिए ग्राम स्तर पर भू-जल भण्डारण की क्षमता बढ़ाने की एक्टिविटिज चलाना बहुत जरुरी है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश को हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के मामले में राज्य को मॉडल बनाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: शराब घर लाकर पीएं, MP के मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने लत छुड़ाने के लिए दी अजीब सलाह

63 प्रतिशत से अधिक घरों को नल से जल

बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य में 63 प्रतिशत से अधिक घरों को नल से जल उपलब्ध कराया जा रहा है। मध्य प्रदेश के सभी ग्रामीण परिवारों को नल से जल पहुंचाने के काम तेजी के साथ जारी है। प्रदेश के जिन क्षेत्रों में कठिनाई आ रही है वहां कठिनाईयों और परेशानियों को दूर करते हुए हर घर नल से जल पहुंचाने का काम किया जाना चाहिए। हमे इस तरह से काम करना होगा कि इस मामले में राज्य एक मॉडल के रूप में उभरे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो