खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोहन सरकार का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को अब 450 रुपये में मिलेगी रसोई गैस सिलेंडर

CM Mohan Yadav Big Decision Ladli Behna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई। इस बैठक में मोहन सरकार ने लाडली बहनों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है।
05:02 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

विपिन श्रीवास्तव

Advertisement

CM Mohan Yadav Big Decision Ladli Behna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के लिए विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सीएम मान का कहना है कि किसी भी प्रदेश का विकास महिलाओं के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने मंत्रि-परिषद के साथ कई प्रस्तावों पर चर्चा की। इस बैठक में मोहन सरकार ने लाडली बहनों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल, अब मोहन सरकार 450 रुपये में लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर देगी। इसके साथ ही लाडली बहनों को हर महीने मिलने वाली 1250 रुपये की राशि दी जाएगी।

लाडली बहना के लिए बड़ा फैसला

Advertisement

कैबिनेट बैठक में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को अब 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा। बता दें कि फिलहाल गैस सिलेंडर का दाम 848 रुपये है, जिसमें से लाडली बहना को सिर्फ 450 रुपये देने होंगे। बाकी 398 रुपये प्रदेश की मौहन सरकार देगी। इसके लिए बजट में 160 करोड़ का प्रावधान किया गया है। मोहन सरकार ने आज की कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मोहर लगाई है। इसके अलावा अगस्त महीने की पहली तारीख को सभी लाडली बहनों के खाते में 250 रुपये एक्स्ट्रा दिए जाएंगे। इसके अलावा हर महीने मिलने वाले 1250 रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: CM मोहन ने किया ‘राष्ट्रीय हिंदी विज्ञान सम्मेलन 2024’ का शुभारंभ, बोले- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पहुंचेगा ये कार्यक्रम

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा

इसके अलावा इस बैठक में मोहन सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर बड़ा फैसला किया है। दरअसल, राज्य की मोहन सरकार पीएम बीमा योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा सरकार कराएगी, इसकी प्रीमियम भी सरकार ही भरेगी। इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 2 लाख का बीमा मिलेगा।

Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement