whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश ने फिर किया कमाल! CM मोहन ने दी नगरीय विकास एवं आवास विभाग को बधाई, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नगरीय विकास एवं आवास विभाग को प्राइस अवार्ड और स्पार्क अवार्ड मिलने पर बधाई दी है।
12:34 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश ने फिर किया कमाल  cm मोहन ने दी नगरीय विकास एवं आवास विभाग को बधाई  जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के विकास के लिए तेजी के साथ काम कर रहे हैं। इसके लिए सीएम मोहन यादव प्रदेश में राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का सख्ती के साथ पालन करवाते हैं। इससे प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है। हाल ही में मध्य प्रदेश को पीएम स्ट्रीट वेंडर और अन्त्योदय योजना के तहत शानदार प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया है। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास विभाग को बधाई दी है।

विभाग को मिला स्पार्क अवार्ड

मध्य प्रदेश में नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा केंद्र सरकार की पीएम स्ट्रीट वेंडर और दीनदयाल अन्त्योदय योजना को लेकर बेहतरीन काम किया गया है। अब विभाग को इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव और कैबिनेट के सदस्यों ने विभाग को बधाई दी है। हाल ही में नई दिल्ली में पीएम स्वनिधि योजना को प्राइस अवार्ड और दीनदयाल अन्त्योदय योजना को स्पार्क अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

यह भी पढ़ें: उज्जैन में होगा साइंस फेयर और नेशनल स्पेस डे का आयोजन, जानें क्या है CM मोहन का प्लान?

मध्य प्रदेश निकला सबसे आगे

बता दें कि पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्म-निर्भर निधि योजना के तहत सिल्कटेड को वॉर्किंग कैपिटल लोन, ब्याज अनुदान सहायता, केंद्र सरकार की तरफ से एक्सेस बैलेंस इंटरेस्ट राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। इस योजना के तहत व्यक्ति को 11 लाख 95 हजार रुपये का लोन दिया जाता है। वहीं इस योजना के तहत के मध्य प्रदेश में कुल 1736 करोड़ रुपये वितरित किए गए है, जो देश में सबसे ज्यादा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो