whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मध्य प्रदेश के विकास में आएगी तेजी! CM मोहन ने कोर टीम को बांटे काम

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी कोर टीम के बीच काम का बंटवारा कर दिया है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव, 2 प्रमुख सचिव और एक सचिव के बीच काम बांटा गया है।
06:58 PM Jun 24, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के विकास में आएगी तेजी  cm मोहन ने कोर टीम को बांटे काम

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद सीएम मोहन यादव प्रदेश के विकाश के काम में लग गए। सीएम मोहन यादव लगातार विभागों के साथ बैठक कर रहे हैं। अब सीएम मोहन ने अपनी कोर टीम के बीच काम का बंटवारा कर दिया है। इसमें उन्होंने अपर मुख्य सचिव, 2 प्रमुख सचिव और एक सचिव के बीच काम बांटा गया है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने बांटा काम

सीएम मोहन यादव ने अपर सचिव और उप सचिव को सीधे विभागों की जिम्मेदारी नहीं दी है, जो अपने आप सबसे बड़ी बात है। इसका मतलब अब अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव को अपने काम की रिपोर्ट देनी होगी। इसके अलावा उन्हें सौंपी गईं जिम्मेदारी को भी पूरा करना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि संजय शुक्ला और भरत यादव को सबसे बड़े विभाग दिया गया हैं।

Advertisement

काम का बंटवारा

सीएम मोहन यादव की तरफ से काम का बंटवारा होने के बाद विभाग के हिसाब से इसका विश्लेषण किया जाएगा। शुरुआती विश्लेषण को देखते ऐसा माना जा रहा है कि प्रमुख संजय शुक्ला और सचिव भरत यादव को सबसे ज्यादा भारी भरकम विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह के पास भी महत्वपूर्ण विभाग हैं, लेकिन शुक्ला और यादव के पास ज्यादा वेटेज वाले विभाग आए हैं।

यह भी पढ़ें: ‘उन्होंने कार्यकर्ता की प्रतिभा को निखारा है’, CM मोहन ने याद किया शालिगराम तोमर का योगदान

Advertisement

किसे मिला कौन का विभाग 

सीएम मोहन यादव ने अपर सचिव और उप सचिव को सीधे विभाग नहीं सौंपे हैं। इन्हें अपर मुख्य सचिव, 2 प्रमुख सचिव और एक सचिव को रिपोर्ट करना होगा। इससे पहले की व्यवस्था में अपर सचिव और उप सचिव के पास सीधे विभागों की जिम्मेदरी जाती थी। सीएम ने अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा को सीएम की घोषणाओं सहित सभी विभागों के कार्य और मॉनीटरिंग देखने का काम मिला है। वहीं प्रमुख सचिव संजय शुक्ला सामान्य प्रशासन, कार्मिक, गृह, वित्त, विधि एवं विधायी, संसदीय कार्य, नगरीय प्रशासन एवं आवास, पंचायत एवं ग्रामीण, परिवहन, जल संसाधन, लोक स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा, वन, ऊर्जा सहित अन्य विभाग की जिम्मेंदारी दी गई है। इसके अलावा प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह को स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, पर्यावरण, पर्यटन, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी, सामाजिक न्याया और अन्य विभाग को देखने के लिए कहा गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो