whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्र सरकार से मध्य प्रदेश को मिली नई सौगातें, CM मोहन यादव ने जताया PM मोदी का आभार

CM Mohan Yadav Expressed Gratitude to PM Modi: मध्य प्रदेश की प्रगति के लिए केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को कई नई सौगातें दी गई है। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।
09:29 AM Oct 25, 2024 IST | Pooja Mishra
केंद्र सरकार से मध्य प्रदेश को मिली नई सौगातें  cm मोहन यादव ने जताया pm मोदी का आभार

CM Mohan Yadav Expressed Gratitude to PM Modi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए बिना रुके लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश के विकास में राज्य सरकार को केंद्र सरकार का भी पूरा सपोर्ट मिल रहा हैं। मध्य प्रदेश की प्रगति के लिए केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को कई नई सौगातें दी गई है। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का निर्णय अभिनंदनीय है। केंद्रीय कैबिनेट ने नेशनल हाइवे-146 के ग्यारसपुर से राहतगढ़ खंड को 4-लेन में अपग्रेड और विकास करने के लिए 903.44 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। इससे क्षेत्र के साथ प्रदेश की प्रगति में नया अध्याय लिखा जाएगा।

Advertisement

पेसा मोबिलाइजर्स के मानदेय में वृद्धि

सीएम मोहन यादव ने कहा कि केंद्र कैबिनेट की तरफ से गुरुवार जनजातीय क्षेत्रों में ग्राम सभाओं को सशक्त बनाने के लिए पेसा मोबिलाइजर्स के मानदेय को 4 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये हर महीने करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार का एक और संकल्प पूरा हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की सरकार में हम जनजातीय वर्ग के कल्याण के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ लगातार काम कर रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: MP में नदी पर्यटन का केंद्र बनेगा मेघनाद घाट, नर्मदा में गुजरात तक चलेगा क्रूज

Advertisement

प्राइवेट सेक्टर के इंवेस्टमेंट

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि पीएम मोदी की सरकार में केंद्रीय कैबिनेट की तरफ से IN-SPACe के तहत अंतरिक्ष के लिए एक हजार करोड़ के वेंचर कैपिटल फंड्स की स्थापना को मंजूरी देने का फैसला किया। सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस कैपिटल फंड्स स्पेस सेक्टर में काम कर रहे करीब 40 स्टार्टअप को आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा। यह पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प से प्रेरित यह फैसला इंडियन स्पेस टेक्नोलॉजी में प्राइवेट सेक्टर के इंवेस्टमेंट की भागीदारी बढ़ाते हुए इसकी प्रगति भी सुनिश्चित करेगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो