'मध्य प्रदेश में तरक्की के द्वार खोलेगा विदेशी निवेश', ग्वालियर कॉन्क्लेव में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

MP Gwalior Regional Industry Conclave 2024: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन किया गया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश के उद्योगपति भी अपनी गतिविधियों को विस्तार दें और प्रदेश के युवा अपने उद्यम आरंभ करें।

featuredImage
cm mohan yadav regional industry conclave

Advertisement

Advertisement

MP Gwalior Regional Industry Conclave 2024: मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए कोशिशों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि उनकी सरकार निवेशकों के भरोसे पर खरा उतरेगी। इसके साथ ही विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए वो विदेश का दौरा भी करेंगे। ग्वालियर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, इस इन्वेस्टर समिट में अब तक हुए सभी इन्वेस्टर समिट से बेहतर परिणाम आने की उम्मीद है। क्षेत्रीय स्तर पर औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश के अलग-अलग भागों में की जा रही इन्वेस्टर समिट के परिणाम प्रोत्साहित करने वाले हैं। उद्योग समूहों और निवेशकों ने मध्य प्रदेश सरकार पर भरोसा जताया है। राज्य सरकार उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए तत्पर है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि ग्वालियर में हो रही इन्वेस्टर समिट में, अब तक हुई सभी इन्वेस्टर समिट से बेहतर परिणाम आने की उम्मीद है। क्षेत्रीय स्तर पर औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश के अलग-अलग भागों में की जा रही इन्वेस्टर समिट के परिणाम प्रोत्साहित करने वाले हैं। उद्योग समूहों और निवेशकों ने मध्यप्रदेश सरकार पर भरोसा जताया हैं, राज्य सरकार उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रसन्नता का विषय है कि प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन के लिए लागू की गई नीतियों और व्यवस्थाओं के प्रति उद्योगपति और निवेशक विश्वास व्यक्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री यादव ने एम्स भोपाल के परिसर में मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा में यह बात कही।

युवा अपने उद्यम शुरू करें- सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि इन्वेस्टर समिट प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। हमारा प्रयास है कि प्रदेश के उद्योगपति भी अपनी गतिविधियों को विस्तार दें और प्रदेश के युवा अपने उद्यम आरंभ करें। राज्य सरकार उन्हें हर संभव सहयोग देने के लिए तत्पर है। राज्य सरकार ने इंडस्ट्री और एंटरप्रेन्योरशिप में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आरंभ किए गए विशेष अभियान अंतर्गत गतिविधियां जारी है। समिट जीडीपी बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी। समिट में शिक्षा, एमएसएमई, भारी उद्योग और एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग सहित सभी सेक्टर को शामिल किया गया है।

प्रदेश में निवेश के लिए मुख्यमंत्री यादव की कोलकाता और विदेश यात्रा

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से वे अगले माह सितंबर में कोलकाता में रोड शो करेंगे। उन्होंने बताया कि आने वाले 27-28 सितंबर और अक्टूबर में रीवा में भी इन्वेस्टर समिट होगी। प्रदेश में विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए नवंबर माह में उनकी विदेश यात्रा का भी प्रस्ताव है।

ये भी पढ़ें-  ‘मध्य प्रदेश देश का मुख्य प्रदेश है, अब अडानी ग्रुप भी देगा विकास में योगदान ‘, ग्वालियर कॉन्क्लेव में बोले करण अडानी

Open in App
Tags :