whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस बड़े काम को अंजाम देंगे CM मोहन यादव, लेंगे प्रदेश की आम जनता से मदद

CM Mohan Yadav on World Environment Day 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पूरे प्रदेश के लिए पर्यावरण दिवस के कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें उन्होंने बताया 5 जून, 2024 पर्यावरण दिवस को पूरे राज्य की नदी, कुआं, तालाब और बावड़ी आदि को साफ स्वच्छ रखने के लिए आम जनता के साथ काम किया जाएगा।
07:59 PM May 27, 2024 IST | Pooja Mishra
इस बड़े काम को अंजाम देंगे cm मोहन यादव  लेंगे प्रदेश की आम जनता से मदद

CM Mohan Yadav on World Environment Day 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे राज्यों में पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच सीएम मोहन यादव ने पर्यावरण दिवस के लिए एक प्रेस रिलीज जारी की है। इस प्रेस रिलीज में सीएम मोहन यादव ने पूरे प्रदेश के लिए पर्यावरण दिवस के कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें उन्होंने बताया 5 जून, 2024 पर्यावरण दिवस को पूरे राज्य की नदी, कुआं, तालाब और बावड़ी आदि को साफ स्वच्छ रखने के लिए आम जनता के साथ कई एक्टीविज की जाएगी।

सीएम मोहन यादव का पर्यावरण दिवस प्लान 

सीएम मोहन यादव ने प्रेस रिलीज में कहा कि 5 जून, 2024 पर्यावरण दिवस से लेकर गंगा दशमी पर्व तक पूरे प्रदेश के जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसमें नदी, कुआं, तालाब और बावड़ी आदि को साफ करना शामिल है, जिसके राज्य की जनता के साथ मिलकर कई एक्टीविज की जाएगी। इसके अलावा जनता के साथ मिलकर जल संरचनाओं को चुना जाएगा और जल स्रोतों के संरक्षण के लिए जागरूकता के फैलने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएं। इससे सरकार को आने वाले समय में जल संरक्षण से जुड़ी कार्य योजना बनाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा सामाजिक, शासकीय, अशासकीय संस्थाओं, जन अभियान परिषद से जुड़े संगठनों के साथ मिलकर अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘मैं शानदार वोटों से जीतकर आने वाला हूं’, शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा

किसानों को मिलेगी मदद

सीएम मोहन यादव ने कहा कि इन अभियान के दौरान नदियों और तालाबों से गाद या खाद के रूप में निकलने वाली मिट्टी को किसानों के खेतों में उपयोग दी जाएगी। इसके अलावा कब्जे में फंसे जल संरचनाओं को जिला प्रशासन के जरिए मुक्त कराया जाएगा। ऐसी जगहों को समाज के लिए संरक्षित किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने बताया कि इन अभियान के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो