खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मध्य प्रदेश के विकास के लिए उद्योग जरूरी, शाजापुर में लगेगी फूड इंडस्ट्री ', कार्यक्रम में बोले CM

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शाजापुर में फूड इंडस्ट्री लगेगी, क्योंकि राज्य के विकास के लिए उद्योग जरूरी है।
02:56 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश का औद्योगिक विकास करने साथ-साथ राज्य की जनता के जीवन को भी बेहतर बना रहे हैं। मोहन सरकार प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी के तहत प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने शाजापुर में 20 करोड़ रुपये लागत से बने 100 बिस्तरीय मातृ-शिशु अस्पताल का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए उप तहसील मक्सी को तहसील बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम मोहन ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र में कृषि आधारित फूड इंडस्ट्री लगाई जाएगी।

Advertisement

पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक प्रोजेक्ट

अस्पताल का लोकार्पण करते हुए सीएम मोहन यादव ने बताया कि यहां पर जच्चा और बच्चा को अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर हाई लेवल की सर्विस मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से शाजापुर जिले के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में मां नर्मदा का पानी आ चुका है। अब शाजापुर के लोगों को पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक प्रोजेक्ट का लाभ मिलेगा। इस एक प्रोजेक्ट से प्रदेश के 13 जिलों को फायदा होगा। इसके साथ ही सीएम मोहन ने शाजापुर की उप तहसील मक्सी को तहसील बनाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: बाबा महाकाल की सवारी में 1500 डमरूओं से निकली भस्मआरती की धुन, बना विश्व रिकॉर्ड

Advertisement

मध्य प्रदेश के विकास के लिए उद्योग जरूरी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों का जीवन बेहतर बनाने के लिए ही यह सरकार बनी है। किसान अपने पराक्रम से फसलों का उगाता है। पूरे देश के लोग शाजापुर में आलू-प्याज खरीदने के लिए आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में किसानों को लाभ मिले और इस दिशा में किसानों ने अपनी पैदावार अच्छी वृद्धि की है। सीएम मोहन ने कहा कि सरकार की कोशिस रहती है कि राज्य में रोजगार के संसाधन बढ़ाए जाए। इसके लिए प्रदेश में औद्योगिक विकास की सख्त जरूरत है। औद्योगिक विकास दर बढ़ाने के लिए उत्पादकता बढ़ाने के कोशिश की जा रही हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement