whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सफल रहा जबलपुर का Regional Industry Conclave, मध्य प्रदेश में आया 17 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश

MP Jabalpur Regional Industry Conclave Successful: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का दूसरा 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' भी सफल साबित हुआ। जबलपुर के 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' के जरिए प्रदेश में 17 हजार करोड़ से अधिक के निवेश आया।
05:19 PM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
सफल रहा जबलपुर का regional industry conclave  मध्य प्रदेश में आया 17 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश

MP Jabalpur Regional Industry Conclave Successful: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा प्रदेश को विकास की ओर ले लाने वाली कोशिशे धीरे-धीरे सफल होती दिखाई दे रही हैं। दरअसल, जबलपुर में आयोजित 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' का काफी अच्छा रिजल्ट सामने आया है। मध्य प्रदेश में इस 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' के जरिए 17 हजार करोड़ से अधिक के निवेश आया है। इसमें 265 इंड्स्ट्रियल यूनिट और 1530 करोड़ लागत के 67 यूनिट में शामिल है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बताया कि अब मध्य प्रदेश में भी हीरा तराशा जाएगा।

सफल रहा 'रीजनल इंड्रस्टी कॉन्क्लेव'

राज्य सरकार द्वारा दूसरा रीजनल इंड्रस्टी कॉन्क्लेव जबलपुर में सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। जबलपुर के इस कॉन्क्लेव में 4 हजार से ज्यादा उद्यमी शामिल हुए थे। इसमें भारत के 15 राज्यों के उद्यमी समेत 6 देशों के उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया था। इसमें ताइवान, मलेशिया, यूके, फीजी, कोस्टारीका और इंडोनेशिया के उद्योगपति शामिल थे। इस समिट में अशोक लीलैंड एवं आर्मर्ड व्हीकल निगम लिमिटेड के बीच MoU साइन हुआ, जिसके तहत अब राज्य में रक्षा उपकरणों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा हेडेलबर्ग सीमेंट दमोह और वाल्वो आयशर ने भोपाल में 1500 करोड़ की यूनिट्स स्थापित करेंगे, जिससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी। इस 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' के जरिए राज्य में 17 हजार करोड़ से अधिक के निवेश आया।

यह भी पढ़ें: MP: मैहर जिले में ‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ को लेकर पहुंचे डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल, जानिए क्या बोले

हर 4 महीने में होगा RIC

बता दें कि सीएम मोहन यादव की पहल पर मध्य प्रदेश के उज्जैन में पहले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया था। इसी साल मार्च महीने में महाकाल की नगरी में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित हुई। इस कॉन्क्लेव जरिए प्रदेश में एक लाख करोड़ का निवेश आया था। पहले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में मिली इस सफलता के बाद सीएम मोहन यादव के निर्देश पर 4 महीने बाद फिर से जबलपुर में 'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' आयोजन किया गया। सीएम मोहन यादव की योजना के अनुसार, हर 4 महीने में प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। जबलपुर के बाद अब रीवा में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। वहीं फरवरी 2025 में भोपाल में आयोजित की जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो