whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'इंटरनेशनल लेवल पर इंडियन बिजनेस की अनूठी पहचान बनी', बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो 2024 में बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav join Brij-Maitri Business Expo 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इंदौर में आयोजित बृज मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि विश्व पटल पर भारतीय व्यापार अपनी अनूठी पहचान स्थापित कर रहा है।
11:45 AM Sep 29, 2024 IST | Pooja Mishra
 इंटरनेशनल लेवल पर इंडियन बिजनेस की अनूठी पहचान बनी   बृज मैत्री बिजनेस एक्सपो 2024 में बोले cm मोहन यादव

CM Mohan Yadav join Brij-Maitri Business Expo 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके तहत प्रदेश में कई इंवेस्टमेंट इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में प्रदेश के सागर संभाग में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इसी तरह से बीते दिन इंदौर में बृज मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 का आयोजन किया गया है। सीएम मोहन यादव ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि विश्व पटल पर भारतीय व्यापार अपनी अनूठी पहचान स्थापित कर रहा है।

Advertisement

अर्थव्यवस्था के नए आयाम छू रहा भारत

इंदौर में 28 से लेकर 29 सितंबर 2024 तक चलने वाले बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो 2024 में बिजनेस नेटवर्किंग को काफी मदद मिलेगी। अपने संबोधन में सीएम मोहन यादव ने कहा कि बृज-मैत्री बिजनेस एक्सपो-2024 एक बिजनेस नेटवर्किंग इवेंट है। इस इवेंट में उद्यमी और व्यपारी अपने बिजनेस और इनोवेशन की नेचुरल प्रोपर्टी को बढ़ाने और समाज के बाकी लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए काम करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि समाज की सभी कामों के संचालन में व्यापारी वर्ग का महत्वपूर्ण योगदान हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी दूरदृष्टि की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के लिए स्टार्ट-अप इंडिया जैसे प्रोग्राम चलाए गए। इसकी वजह भारत की अर्थव्यवस्था अपने नए आयाम को छू रही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: कालाबाजारी करने वालों को सीएम मोहन यादव की चेतावनी, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

उद्यमशीलता का ऐतिहासिक महत्व

भारत की उद्यमशीलता पर बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि भारत में उद्यमशीलता का ऐतिहासिक महत्व है। उन्होंने कहा कि इतिहास में भी भारत के उद्यमी और व्यापारी वर्ग की वजह से व्यापार फला-फूला था और भारत को दुनिया में सोने की चिड़िया कहा जाता था। उन्होंने आगे कहा कि व्यापारी वर्ग की सफलता के लिए जो फ्लेक्सबिलिटी चाहिए वह हमारे संस्कारों में सम्मिलित है। इसी कारण से भारतीय व्यापार विश्व पटल पर अपनी एक अलग अनूठी पहचान स्थापित कर रहा हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो