whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'अब युद्ध का जवाब ही नहीं देते...घर में घुसकर मारते हैं', पूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को भोपाल के 3 EME सेंटर में भूतपूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए।
03:39 PM Oct 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 अब युद्ध का जवाब ही नहीं देते   घर में घुसकर मारते हैं   पूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को भोपाल के 3 EME सेंटर में भूतपूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने भारतीय सेना के भूतपूर्व सैनिकों के योगदान के लिए प्रदेश की जनता की तरफ से अभिनंदन किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में भारतीय सेना का मनोबल बढ़ा है। सेना को नई टेक्नोलॉजी के लेटेस्ट हथियार उपलब्ध किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब हम सिर्फ युद्ध का जवाब ही नहीं देते बल्कि घर में घुसकर मारते हैं।

Advertisement

सैनिकों की वजह से जिंदा है भारत का लोकतंत्र

सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने भारतीय सेना की निर्भरता विदेशी हथियारों पर कम करते हुए स्वदेशी लड़ाकू विमान और हथियार निर्माण पर खास ध्यान दिया है। इसलिए अब हम सिर्फ युद्ध का जवाब ही नहीं देते बल्कि घर में घुसकर मारते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भूतपूर्व सैनिकों की देश भक्ति और समर्पण ने ही आज के सेना की नींव रखी है। जब-जब भी जरूरत पड़ी है, तब-तब हमारे सैनिकों ने वीरता और शौर्य का परिचय दिया है। इन सैनिकों की वजह से ही भारतीय लोकतंत्र की सुरक्षित है। उन्होंने आगे कहा कि अगर आज दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र जिंदा है तो यह भारतीय सेना के कारण ही संभव है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:मध्य प्रदेश सरकार का युवाओं के रोजगार को लेकर बड़ा फैसला, CM मोहन यादव ने 11 विभागों को दिये निर्देश

Advertisement

सीएम मोहन यादव की घोषणा

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कि प्रदेश में पूर्व सैनिकों के बच्चों को मेडिकल, टेक्निकल एजुकेशन, इंजीनियरिंग और लॉ समेत कई अलग-अलग कोर्सेस में आरक्षण दिया जाता है। इसी बीच सीएम मोहन यादव ने बताया कि सभी सरकारी विभागों के ग्रुप सी और डी पदों पर भूतपूर्व सैनिकों को आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही जिला सैनिक कल्याण कार्यालयों में सहायक ग्रेड-3 स्तर पर कर्मचारियों के पदों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है। सरकार की योजनाओं के तहत जमीन के लिए सैनिकों को आरक्षण दिया जाता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो