whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'उन्होंने कार्यकर्ता की प्रतिभा को निखारा है', CM मोहन ने याद किया शालिगराम तोमर का योगदान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राजधानी भोपाल के मानस भवन में नवलय संस्था द्वारा आयोजित शालिगराम तोमर स्मृति समारोह में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव के साथ शामिल हुए।
01:46 PM Jun 24, 2024 IST | Pooja Mishra
 उन्होंने कार्यकर्ता की प्रतिभा को निखारा है   cm मोहन ने याद किया शालिगराम तोमर का योगदान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीते दिन राजधानी भोपाल के मानस भवन में नवलय संस्था द्वारा आयोजित शालिगराम तोमर स्मृति समारोह में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव के साथ शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते रहते हुए विद्यार्थी परिषद के संस्थापक शालिगराम तोमर की काफी तारीफ की। सीएम मोहन यादव ने कहा कि शालिगराम तोमर ने कार्यकर्ता की गलतियों को माफ करते हुए उनके भीतर की अच्छाइयों को निखारा है। उन्होंने विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के निर्माण को बारीकी से समझा और उनकी प्रतिभा को उभारने में योगदान दिया।

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने कहा कि आपातकाल के दौरान शालिगराम जी ने जेल में बंद कार्यकर्ताओं के परिवारों से सम्पर्क कर उनका उत्साह बनाये रखने में प्रमुख भूमिका निभाई। उनके काम को देखते हुए साल 1978 में शालिगराम जी को 'अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद' का दायित्व सौंपा गया। इसके अलावा उन्होंने अपने महाकौशल से मध्य प्रदेश, उड़ीसा और उत्तर प्रदेश में विद्यार्थी परिषद के कार्य को मजबूत किया है। सीएम मोहन ने कहा कि शालिगराम जी से सिर्फ काम करने की ही नहीं प्रेरणा मिलती है, बल्कि देश की सेवा करने की भी सीख मिलती है।

यह भी पढ़ें: बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस का एक्शन प्लान तैयार, सभी सबूतों के साथ होगा वार

अरुण साव ने क्या कहा

वहीं छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि शालिगराम तोमर जी ने विद्यार्थियों के हित में असाधारण कार्य किया। उनका जीवन कठिन परिस्थितियों से भरा हुआ था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कई विद्यार्थियों के जीवन का सवारनो का काम किया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई विद्यार्थियों को उनकी प्रतिभा से मिलाने का काम किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो