Advertisement

'टेक कंपनियों का पसंदीदा स्थान बन रहा इंदौर', कॉग्निजेंट सेन्टर के लॉन्च पर बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आईटी कंपनी कॉग्निजेंट के इंदौर सेन्टर के लॉन्च पर पहुंचे। यहां उन्होंने बताया कि इंदौर टेक कंपनियों का पसंदीदा स्थान बन रहा है।

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार की शाम को आईटी कंपनी कॉग्निजेंट के इंदौर सेन्टर के लॉन्च पर पहुंचे। यहां उन्होंने इंदौर में लगे आईटी कंपनी कॉग्निजेंट के सेन्टर का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि कॉग्निजेंट कंपनी के आगमन से मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके पैदा होंगे। उन्होंने आगे कहा कि ये राज्य के ये लिए बेहद खुशी की बात है कि कॉग्निजेंट ने अपने नए सेंटर के लिए इंदौर को चुना है। इससे जाहिर होता है कि इंदौर अपने बढ़ते इन्फ्रास्ट्रक्चर और कुशलता के चलते दुनिया भर की टेक्नोलॉजी कंपनियों का पसंदीदा स्थान बन कर उभर रहा है।

इंदौर में ईटी सेक्टर का झुकाव

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि इंदौर में ईटी सेक्टर का झुकाव प्रदेश के लिए भी महत्वपूर्ण उपलब्धि मिली। इससे करीब 500 की संख्या में आईटी प्रोफेशनल्स को यहां रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आईटी कंपनियों को बेहतर वातावरण और सुविधाएं देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार हमेशा तत्पर है। सीएम मोहन आगे कहा कि राज्य सरकार हमेशा प्रदेश में नई टेक्निकल कंपनियों और इंडस्ट्रिज को स्थापित करने में सहयोग देगी। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से व्यवसायों के लिए नए-नए अवसर पैदा किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: ‘जयश्री राम बोलने वाला भारत में रहेगा…’, ओवैसी-मुसलमानों पर ये क्या बोल गए महामंडलेश्वर

विकसित इंडस्ट्री का बोलबाला

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमेशा से विकसित इंडस्ट्री का बोलबाला रहा है। जैसे 18-19वीं सदी खाद्य और कपास से आर्थिक विकास से जुड़ी थी। 20 वीं सदी पेट्रोकेमिकल से आर्थिक विकास का युग रहा, वहीं अब 21वीं सदी बौद्धिक युग की अग्रणी सदी है। दुनिया, भारत के ज्ञान का लोहा मानती है। कॉग्निजेंट कंपनी अलग-अलग उद्योगों के 30 स्टेकहोल्डर्स को अपनी सर्विस दे रहा है।

Open in App
Tags :