होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'MP में अब तक 2 लाख करोड़ रुपये के इंवेस्टमेंट MoU हुए साइन', कॉन्क्लेव पर बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav on Regional Industries Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि अब तक राज्य सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक के इंवेस्टमेंट MoU साइन किए हैं।
02:37 PM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav on Regional Industries Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को सागर के जवाहरलाल नेहरू पुलिस अकादमी ग्राउंड में आयोजित चौथे रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में पहुंचे। यहां उन्होंने दिप जला कर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। इस कॉन्क्लेव में देश-विदेश के अलग-अलग विभाग के उद्योगपति और निवेशकों ने हिस्सा लिया है। लेकिन कॉन्क्लेव शुरू करने से पहले सीएम मोहन यादव ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि राज्य को इस रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव सीरीज से काफी फायदा हुआ है। कॉन्क्लेव सीरीज जरिए अब तक राज्य सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक के इंवेस्टमेंट MoU साइन किए हैं।

Advertisement

राज्य सरकार का फोकस

मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि उनकी सरकार का पूरा फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए गए 4 श्रेणियों पर के विकास पर है। इसमें मध्य प्रदेश के युवाओं समेत गरीबों, महिलाओं और किसानों का कल्याण शामिल है। जैसे युवाओं के नए रोजगार के मौके तलाशना। इसके अलावा राज्य में सभी तरह के उद्योग लगाने और लोगों को रोजगार देने, राज्य को राजस्व मिले, जीएसटी बढ़े और विकास के सभी पैरामीटर आगे बढ़ाने पर भी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश में समय-समय पर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव आयोजित किए हैं।

यह भी पढ़ें: सागर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में होगा बहुत कुछ खास, उद्योगपतियों के साथ One-to-One करेंगे CM मोहन यादव

Advertisement

बुंदेलखंड संभावनाओं क्षेत्र

सीएम मोहन यादव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव को लेकर बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिल रही है। कॉन्क्लेव के तहत अब तक 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के MoU साइन किए गए हैं। उन्होंने सागर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव को लेकर कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र संभावनाओं से भरा हुआ है। राज्य सरकार सभी प्रकार के उद्योगों और सभी क्षेत्रों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसमें IT, AI, इंजीनियरिंग सर्विस और हाई टेक्नोलॉजी शामिल है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement