whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP में इंडस्ट्रियल विकास! 25 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी, जानें CM मोहन का प्लान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में सीएम मोहन यादव ने उद्योगों के विकास के लिए अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए है।
01:39 PM Jun 25, 2024 IST | Pooja Mishra
mp में इंडस्ट्रियल विकास  25 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी  जानें cm मोहन का प्लान

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को मंत्रालय में औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को उद्योगों के विकास के लिए नई योजना बनाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा उन्होंने प्रस्तावित औद्योगिक नीति पर भी चर्चा की गई। साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि धार जिले के पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

अधिकारियों को सीएम का निर्देश  

इस समीक्षा बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि धार जिले के इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल और अपैरल पार्क से जुड़े प्रोजेक्ट्स के काम को जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ ही सीएम मोहन ने वस्त्र मंत्रालय की तरफ से मंजूर की गए 500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स से जुड़े प्रोसेस को तेजी से पूरा किया जाए। इसके साथ ही सीएम मोहन ने अधिकारियों से उन एजेंसियों को निर्देश देकर पूरी तत्परता के काम करने के लिए कहा है, जो पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क से जुड़े हैं। इस पार्क में 21 यूनिट्स होंगे, जिसके जरिए 25 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान! अब रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा ये एयरपोर्ट और फ्लाईओवर

इंडस्ट्रियल यूनिट्स की स्थापना

इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में अलग-अलग इंडस्ट्रियल यूनिट्स की स्थापना के लिए राज्य सरकार को केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों द्वारा मंजूरी मिली हैं। इन परियोजनाओं को लेकर काम तेजी से किया जा रहा है। बैठक में सीएम मोहन यादव ने कई प्रमुख निर्देश दिए हैं। इसमें उद्योगों के विकास के लिए समेकित योजना तैयार करना, प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर रीजनल इंडस्ट्रियल कांन्क्लेव आयोजित करना, प्रदेश में नए उद्योग निवेश के लिए भारत के प्रमुख नगरों में उद्योगपतियों के साथ बैठकें आयोजित करना, प्रदेश में मेडिकल टूरिज्म और नए क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं का अध्ययन करना शामिल है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो