खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंदौर, उज्जैन, देवास और धार जिले में औद्योगिक विकास की प्लानिंग तेज, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि देवास, इंदौर, उज्जैन और धार जिले के औद्योगिक विकास के लिये संयुक्त कार्य-योजना बनाई जाएगी।
01:34 PM Aug 07, 2024 IST | Pooja Mishra

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव प्रदेश में विकास कार्यों को तेजी के साथ पूरा कर रहा हैं। इसी तहत सीएम मोहन यादव ने देवास में 172 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया है। इसमें अमृत योजना के तहत 151.90 करोड़ रुपये के 8 विकास कार्य शामिल है, जिसमें देवास के जिला अस्पताल कैम्पस में नए 100 बिस्तरीय मेटरनिटी अस्पताल का लोकार्पण शामिल है। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने 11 से 15 अगस्त तक प्रदेश में तिरंगा अभियान चलाने की घोषणा की है।

महिलाओं को मिलेगी बेहतर सुविधा

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि देवास में दो देवियों का वास है। इसलिए यहां विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएंगी। जिले में शुरू हुई मेटरनिटी अस्पताल से यहां की महिलाओं को मॉडर्न मेडिकल सुविधाएं मिलेगी। अब देवास की बहू-बेटियों को अच्छे इलाज के लिए इंदौर-उज्जैन नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए राज्य सरकार की तरफ से लगातार काम किया जा रहा है। अल्ट्रा-मॉर्डन सुविधाओं से युक्त मेटरनिटी अस्पताल में महिलाओं को बेहतर सुविधा और सेवाएं मिलेगी।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु जाएंगे CM मोहन यादव, इंटरेक्टिव सेशन में करेंगे उद्योपतियों के मुलाकात

ग्वालियर में होगा अगला रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने ग्वालियर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सभी संभागों में उद्योग समिट का आयोजन किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने उद्योगपतियों से कहा कि आप प्रदेश में उद्योग लगाओ, सरकार आपकी मदद करेगी। देवास, इंदौर, उज्जैन और धार जिले के औद्योगिक विकास के लिये संयुक्त कार्य-योजना बनाई जाएगी। प्रदेश में उद्योग लगाने से यहां के युवाओं को रोजगार मिलता रहेगा।

Open in App Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh