whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में शुरू होने वाला है 'राजस्व महाअभियान-2', CM मोहन ने अधिकारियों को दिए खास निर्देश

CM Mohan Yadav 'Revenue Maha Abhiyan-2': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर प्रदेश में राजस्व महाअभियान-2 शुरू होने वाला है।
04:23 PM Jul 16, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में शुरू होने वाला है  राजस्व महाअभियान 2   cm मोहन ने अधिकारियों को दिए खास निर्देश

CM Mohan Yadav 'Revenue Maha Abhiyan-2': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश को हर एक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए तरीकों को अपना रहे हैं। इसी के तहत प्रदेश में राजस्व महा अभियान शुरू किया गया, जिसका पहला चरण (जनवरी- मार्च 2024) सफल साबित हुआ। अभियान के पहले चरण की सफलता को देखते हुए मोहन यादव सरकार ने राजस्व महाअभियान-2 शुरू कर रही है, जो 18 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा। इस अभियान को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि अभियान के दौरान सभी संभाग आयुक्त और कलेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों का निरंतर निरीक्षण करेंगे।

राजस्व महाअभियान-2 का काम

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि इस महा अभियान के तहत राजस्व से जुड़े सभी मामलों का त्वरित निराकरण और त्रुटियों को ठीक करने का काम किया जाएगा। वहीं इस अभियान में बेहतरीन का काम करने वाले राजस्व अधिकारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए राजस्व महाअभियान के काम को लेकर अधिकायों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पटवारी की मेन्युअल डायरी प्रथा समाप्त करते हुए उन्हें डायरी डिजिटल करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘संसाधनों का बेहतर उपयोग कर, प्रदेश का विकास करेंगे’, कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

सीएम मोहन का अधिकारियों को निर्देश

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कलेक्टर को दक्षता के साथ पटवारी मुख्यालय पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि हर दिन अभियान के काम की समीक्षा की जाए, साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए की अभियान का काम साफ-सुथरा हो। अभियान के तहत अच्छा काम करने वालों को जहां पुरस्कृत किया जाएगा, वहीं गलती होने पर माफी कोई जगह नहीं होगी। इसमें किसी तरह की कोई लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो