whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'सिलेबस में शामिल होगा भगवान सहस्त्रबाहु का गौरवशाली इतिहास', समारोह में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को समारोह को संबोधित करते हुए भगवान सहस्त्रबाहु के गौरवशाली इतिहास को सिलेबस में शामिल करने की घोषणा की।
04:59 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
 सिलेबस में शामिल होगा भगवान सहस्त्रबाहु का गौरवशाली इतिहास   समारोह में बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को भोपाल के मंदाकिनी नगर कोलार रोड स्थित जेके मेडिकल कॉलेज में आयोजित अखिल भारतवर्षीय हैहय कलचुरि महासभा के 89वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने घोषणा की कि भगवान सहस्त्रबाहु के पराक्रम और गौरवशाली इतिहास के बारे में प्रदेश के युवाओं को बताया जाएगा। इसके लिए उनके सिलेबस में इनकी गौरव गाथाएं शामिल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी को सहस्त्रबाहु के महापुरुष के विनम्रता और राष्ट्रप्रेम के गुणों की जानकारी मिलनी चाहिए।

बहुत पुराना है पुरुषार्थ का इतिहास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि काल के प्रवाह में शत्रुओं ने भारत देश को हिलाने की कोशिश की। लेकिन भारत के आराध्य, शासकों और राष्ट्रवासियों का पराक्रम इतना तेज था कि वे भारत का बाल भी बांका नहीं कर सके। भारत के पुरुषार्थ का इतिहास बहुत पुराना है। भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण की लीला के बिना सब अधूरा है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति 2020 के जरिए युवाओं को डिग्री लेकर बेरोजगार बने रहने की स्थिति को समाप्त किया और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने पर फोकस किया।

यह भी पढ़ें: MP: ‘प्रदेश की बहनों के सशक्त बनाना है हमारा संकल्प’, कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा

बता दें कि सीएम मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए प्रदेश की मोहन सरकार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन कर रही है। पिछले महीने ही जबलपुर में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया था, इससे प्रदेश में 17 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश आया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो