खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'सिलेबस में शामिल होगा भगवान सहस्त्रबाहु का गौरवशाली इतिहास', समारोह में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को समारोह को संबोधित करते हुए भगवान सहस्त्रबाहु के गौरवशाली इतिहास को सिलेबस में शामिल करने की घोषणा की।
04:59 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को भोपाल के मंदाकिनी नगर कोलार रोड स्थित जेके मेडिकल कॉलेज में आयोजित अखिल भारतवर्षीय हैहय कलचुरि महासभा के 89वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने घोषणा की कि भगवान सहस्त्रबाहु के पराक्रम और गौरवशाली इतिहास के बारे में प्रदेश के युवाओं को बताया जाएगा। इसके लिए उनके सिलेबस में इनकी गौरव गाथाएं शामिल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी को सहस्त्रबाहु के महापुरुष के विनम्रता और राष्ट्रप्रेम के गुणों की जानकारी मिलनी चाहिए।

Advertisement

बहुत पुराना है पुरुषार्थ का इतिहास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि काल के प्रवाह में शत्रुओं ने भारत देश को हिलाने की कोशिश की। लेकिन भारत के आराध्य, शासकों और राष्ट्रवासियों का पराक्रम इतना तेज था कि वे भारत का बाल भी बांका नहीं कर सके। भारत के पुरुषार्थ का इतिहास बहुत पुराना है। भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण की लीला के बिना सब अधूरा है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति 2020 के जरिए युवाओं को डिग्री लेकर बेरोजगार बने रहने की स्थिति को समाप्त किया और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने पर फोकस किया।

यह भी पढ़ें: MP: ‘प्रदेश की बहनों के सशक्त बनाना है हमारा संकल्प’, कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Advertisement

प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा

बता दें कि सीएम मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए प्रदेश की मोहन सरकार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन कर रही है। पिछले महीने ही जबलपुर में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया था, इससे प्रदेश में 17 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश आया।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement