whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'सबकी योजना-सबका विकास' अभियान से होगा गांवों का विकास', CM मोहन यादव का MP के लोगों को खास संदेश

CM Mohan Yadav Special Message: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के लोगों से 'सबकी योजना-सबका विकास' अभियान में ज्यादा से ज्यादा से सक्रियता के साथ भाग लेने के लिए कहा है।
12:47 PM Oct 03, 2024 IST | Pooja Mishra
 सबकी योजना सबका विकास  अभियान से होगा गांवों का विकास   cm मोहन यादव का mp के लोगों को खास संदेश

CM Mohan Yadav Special Message: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर राज्य के लोगों से एक खास अपील की है। उन्होंने राज्य लोगों से 'सबकी योजना-सबका विकास' अभियान में ज्यादा से ज्यादा से सक्रियता के साथ भाग लेने के लिए कहा है। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा गांधी जयंती के मौके पर शुरू किया गया है। सीएम मोहन यादव एक संदेश जारी करते हुए बताया कि अभियान के तहत देश के गांवों में गरीबी उन्मूलन, स्वास्थ्य, शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण में वैश्विक मानकों के अनुरूप विकास हो।

Advertisement

'सबकी योजना-सबका विकास' अभियान

अपने संदेश में सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की व्यवस्था को पंचायतें जमीनी स्तर पर सशक्त बनाने वाली यूनिट हैं। ग्राम स्वराज की अवधारणा को जमीन पर उतरने और गांव के विकास को सुनिश्चित करने के लिए पंचायतों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। 'सबकी योजना-सबका विकास' अभियान के तहत हर गांव-हर पंचायत को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा। इस अभियान के जरिए मध्य प्रदेश के हर गांव को समग्र विकास का मौका मिलने वाला है। इस अभियान के तहत सभी पंचायतों को जन-भागीदारी के साथ अपने ग्राम पंचायत की विकास योजना बनानी होगी। ये योजना गांव में समावेशी विकास का मॉडल बनेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘खिलाड़ी करें मेडल की तैयारी, बाकी चिंता होगी हमारी’, समारोह में बोले मुख्यमंत्री यादव

अभियान के तहत होगा गांवों का विकास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि पंचायती राज मंत्रालय के इस अभियान को विकास लक्ष्य के साथ जोड़ा गया है। इससे देश के सभी गांवों का विकास वैश्विक मानकों के अनुरूप किया जाएगा। अभियान के तहत गांवों में गरीबी उन्मूलन, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण जैसे खास मुद्दों पर खास ध्यान दिया जा रहा है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो